अमर सिंह और एस एस आहलूवालिया के बीच हाथापाई !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 24 नवंबर 2009

अमर सिंह और एस एस आहलूवालिया के बीच हाथापाई !!


राज्यसभा में मंगलवार को समाजवार्टी पार्टी के सांसद अमर सिंह और भाजपा के सांसद एसएस आहलूवालिया के बीच हाथापाई हो गई। हाथापाई की नौबत उस वक्त आई, जब लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट संसद में पेश की जा रही थी। उसी दौरान भाजपा के सांसद जय श्री राम का नारा लगाने लगे। जिसके बाद अमर सिंह ने कहा कि संसद में इस तरह का नारा लगाना गलत है। ऐसे नारे मंदिर में लगाईए, बाहर लगाइए। इस पर भाजपा के सांसद कहने लगे कि रिपोर्ट संसद में पेश हुई है तो नारे भी यहीं लगेगा। जिसके बाद अमर सिंह चिल्लाते हुए भाजपा सांसद आहलूवालिया की ओर बढ़े। जिसके बाद भाजपा सांसदों ने अमर सिंह को घेर लिया।

दूसरी ओर, इस पूरी घटना पर खेद जताते हुए अमर सिंह ने कहा कि जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था। मैं अपने आचरण के लिए दुखी हूं। संसद में जयश्री राम के नारे लगे तो या अल्लाह के भी नारे लगे। जो गलत है।

कांग्रेस ने भी इस घटना का विरोध किया। कांग्रेस का कहना है कि संसद में जो हुआ, वह दोनों दलों की मिलीभगत से हुआ।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के सांसद अमर सिंह द्वारा सदन में पार्टी के नेता एस एस अहलूवालिया के साथ धक्का मुक्की करने की कड़ी भत्र्सना की है। पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने आज यहां संसद भवन परिसर में पत्नकारों को बताया कि जैसे ही लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट सदन में पेश की गई काफी सदस्यों ने स्वभाविक रूप से जय श्री राम के नारे लगाये इस पर श्री अमर सिंह ने आपत्ति जताई और कहा कि यह कोई मंदिर है जो जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे हैं।

जावडेकर ने कहा कि अमर सिंह यह कहते हुए भाजपा सदस्यों के पास आ गए और श्री अहलुवालिया के साथ धक्का मुक्की की। उन्होंने कहा कि संसद तो देश के लोकतंत्न का मंदिर है और वहां जय श्री राम का नारा लगाना कोई गलत बात नहीं है। उन्होंने कहा कि अन्य किसी भी सदस्य ने इस पर आपत्ति नहीं जताई। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर श्री राम के नारे पर किसी को आपत्ति है तो यह श्री राम का अपमान है।

भाजपा नेता रूद्रमणि पाणि ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हार के बाद से श्री अमर सिंह अपने होश में नहीं हैं और वह सदन में ही धक्का मुक्की कर बैठे। उन्होंने कहा कि यह असंसदीय है।

2 टिप्‍पणियां:

निर्मला कपिला ने कहा…

संसद मे जूतम जूत चले
मुफ्तो मुफ्त नज़ारे देख
क्या करें इन नेताओं का दुख होता है। धन्यवाद्

नवीन प्रकाश ने कहा…

aap kaun sa font istemaal kar rahe hain badi achchhi hindi hai.

sambhav ho to hamen bhi bataiye

hinditechblog@gmail.com

par