पाकिस्तान में गुटीय हिंसा, 19 की मौत. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 23 जुलाई 2011

पाकिस्तान में गुटीय हिंसा, 19 की मौत.

पाकिस्तान के कराची में एमक्यूएम और इससे अलग हुए गुट के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष में पिछले दो दिन के दौरान 19 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और राहत दल के अधिकारियों का कहना है कि मालिर खोकरापार क्षेत्र और लांधी में दो प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच गोलीबारी में शुक्रवार से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्लिफटाउन इलाके में माई कोलाची क्रॉसिंग और उर्दू नगर में शनिवार सुबह दो लोग मारे गए। सिंध प्रांत के गृह मंत्री मंजूर वासन ने बताया है कि स्थिति पर नियंत्रण पाने और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए सरकार पर्याप्त कदम उठा रही है।

बाद में मीडिया से बातचीत में वासन ने बताया कि शुक्रवार को हिंसा की घटना 'पुरानी रंजिश को लेकर' हुई थी और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने आपराधिक तत्वों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई करने को कहा है। बताया जा रहा है कि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) और इससे अलग हुई मोहाजीर कौमी मूवमेंट हकीकी (एमक्यूएम-एच) के सशस्त्र कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष के कारण हिंसा की यह घटना हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: