सचिन के सामने कड़ी चुनौती. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 29 जुलाई 2011

सचिन के सामने कड़ी चुनौती.

इंग्‍लैंड के खिलाफ आज शुरू हो रहे दूसरे टेस्‍ट मैच में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंडुलकर के सामने मेजबान टीम के तेज गेंदबाज कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्‍ट में शर्मनाक हार के बाद स्‍थानीय मीडिया भी टीम इंडिया को हल्‍के में ले रहा है। तेंज गेंदबाज जहीर खान के चोट के चलते इस टेस्‍ट से बाहर होने और गौतम गंभीर को खेलने को लेकर दुविधा की स्थिति भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को परेशान कर रही है। 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ही लॉर्ड्स पर सचिन का विकेट लिया था जिसके बाद उनका आत्मविश्वास और बढ़ गया है। एंडरसन ने कहा है कि अपने घरेलू मैदान ट्रेंट ब्रिज पर वो एक बार फिर मास्टर ब्‍लास्‍टकर को अपना शिकार बनाएंगे। नॉटिंघम का ट्रेंट ब्रिज एंडरसन का घरेलू मैदान भी है। ऐसे में मेजबान टीम के पूर्व दिग्‍गजों ने भी इस गेंदबाज की तारीफ की है।

पूर्वकप्तान नासिर हुसैन ने वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 2 गेंदबाज एंडरसन की तारीफ करते हुए कहा, 'तेंडुलकर अब तक दुनिया के सभी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते रहे हैं और हमेशा अपने गेमप्लान के मुताबिक ही खेलते हैं। लेकिन जिमी उनसे ज्यादा चतुर हैं और उन्हें छकाने के तरीके जानते हैं।' नासिर ने कहा, 'लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में एंडरसन ने स्मार्ट गेंदबाजी की और तेंडुलकर को गलती करने पर मजबूर कर दिया। सचिन के खिलाफ उनका आउट स्विंगर बेहतरीन था।' पूर्व इंग्‍लैंड कप्‍तान ने सचिन को सलाह भी दी है। उनहोंने कहा, 'तेंडुलकर को सिर्फ इस बात से बचना था कि वो अपने बल्ले का किनारा गेंद को ना दें, लेकिन वो एंडरसन के खिलाफ ये गलती तीन बार कर चुके हैं। मुंबई, ओवल और मोहाली में एंडरसन ने इसी अंदाज में तेंडुलकर का विकेट चटकाया है।' 

 लार्ड्स में टीम इंडिया की शर्मनाक हार को लेकर स्‍थानीय अखबारों ने कड़ी आलोचना की है। नासिर हुसैन और एंगस फ्रेजर जैसे दिग्‍गजों ने स्‍थानीय अखबारों में लिखे कॉलम में टीम इंडिया की तैयारियों पर ही सवाल खड़े किए हैं। इनका कहना है कि टीम इंडिया बिना तैयारी के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने आ पहुंची है।  इंग्लैंड टीम के कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को इस बात की आशंका है कि पहले मुकाबले में हार के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में जवाबी हमला कर सकती है। स्‍ट्रॉस ने अपने साथी खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा कि पिछले रिकार्ड को देखते हुए भारतीय टीम अपने पसंदीदा मैदान ट्रेंटब्रिज पर दमदार वापसी कर सकती है। 

कोई टिप्पणी नहीं: