बालकृष्ण ने सीबीआई से समय मांगा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जुलाई 2011

बालकृष्ण ने सीबीआई से समय मांगा.

रामदेव के सहयोगी बालकृष्ण ने उपस्थित होने के लिए सीबीआई से कुछ और समय मांगा. बालकृष्ण ने फैक्स के जरिए सीबीआई से अपील की है कि उन्हें उपस्थित होने के लिए 20 दिन का और समय दिया जाए. उन्होंने फैक्स कर सीबीआई को सूचना दी है कि वह 20 दिन बाद अपने वकीलों के साथ पेश होंगे. 

अब यहां पर देखना यह है कि क्या सीबीआई उनकी इस अपील को मानती है या फिर गिरफ्तारी का वारंट जारी करती है. इससे पहले बालकृष्ण पर सीबीआई ने एक और आरोप लगाया है कि उनका नाम भी फर्जी है. 
सीबीआई का कहना है कि बालकृष्ण का असली नाम नारायण प्रसाद सुवेदी है और वह अपना पिछला रिकार्ड छुपाने के लिए नारायण प्रसाद से बालकृष्ण बन गए. बालकृष्ण को गुरुवार के दिन सीबीआई के सामने खुद पर लगे आरोपों की सफाई देने के लिए पेश होना था. 

बालकृष्ण पर आरोप है कि उनकी डिग्रियां फर्जी हैं. अत: वह फर्जी आचार्य बने हुए हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उनसे पूछताछ के लिए आज बुलाया था. सीबीआई ने आचार्य को पासपोर्ट और संबंधित सभी प्रमाणपत्रों की मूल कॉपी के साथ अपने दफ्तर बुलाया था. उनसे पूछताछ के लिए ढेर सारे सवाल भी तैयार किए गए थे. उन पर गलत दस्‍तावेज के आधार पर पासपोर्ट हासिल करने के आरोप में केस दर्ज है. यह केस दर्ज होने के बाद से ही बालकृष्‍ण 'लापता' थे. 

बालकृष्ण ने फैक्स द्वारा अपील जरूर की है लेकिन अभी भी वह गायब हैं. वह कहां पर हैं इसका उल्लेख उन्होंने फैक्स में नहीं किया है.  सीबीआई ने उनके घर पर पेशी का नोटिस चस्‍पा कर दिया है. एजेंसी उनसे पूछताछ की तैयारी में जुटी है. एक दिन पहले बुधवार को भी सीबीआई और खुफिया एजेंसियों ने उनका सुराग तलाशने की कोशिश की, पर सफलता नहीं मिली. तब सीबीआई इंस्‍पेक्टर योगेश सिंह देव के हस्ताक्षर से जारी नोटिस को आचार्य के घर के मुख्य दरवाजे पर चस्‍पा कर दिया गया. सूत्र बताते हैं कि बालकृष्‍ण से नागरिकता, पढ़ाई-लिखाई, रामदेव से जुड़ाव और पासपोर्ट सहित कई मुद्दों पर 50 से भी ज्‍यादा सवाल पूछे जाएंगे. हो सकता है, पूछताछ के बाद आचार्य को गिरफ्तार भी कर लिया जाए. 

कोई टिप्पणी नहीं: