मुंबई विस्फोट का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 26 जुलाई 2011

मुंबई विस्फोट का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार.

भारत की वित्तीय राजधानी मुम्बई में कुछ दिनों पहले हुए तीन विस्फोटों के मामले में नेपाल पुलिस ने एक 40 वर्षीय संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इन विस्फोटों में 24 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 150 लोग घायल हुए थे।

नेपाल में भारतीय सीमा से सटे सरलाही जिले के निवासी मोहम्मद जहीर को खुफिया जानकारी के आधार पर नेपाल पुलिस की अपराध निरोधी शाखा ने गिरफ्तार किया। अधिकारियों के मुताबिक यह व्यक्ति काठमांडू के बालुवतार में एक अपार्टमेंट में किराए पर रहता था और वहां पर संदिग्ध गतिविधियां चला रहा था। यह अपार्टमेंट प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के निकट ही स्थित है।

इस व्यक्ति को मुम्बई विस्फोटों के बारे में बात करते हुए और अपने मोबाइल पर संदेश भेजते हुए पाया गया। रिपोर्ट के मुताबिक जहीर को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था लेकिन उसकी गिरफ्तारी को सार्वजनिक नहीं किया गया था। अब वह पुलिस की हिरासत में है। पुलिस की तरफ से हालांकि अभी कोई बयान नहीं आया है। उल्लेखनीय है कि 13 जुलाई को मुम्बई के झावेरी बाजार, ओपेरा हाउस, और दादर में हुए बम विस्फोटों में 24 लोगों की मौत हो गई थी। इन हमलों के पीछे आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन का हाथ माना जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: