बियाडा मामले की सी बी आई जांच याचिका दायर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जुलाई 2011

बियाडा मामले की सी बी आई जांच याचिका दायर.

बिहार औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बियाडा) की जमीन के आवंटन में बरती गई अनियमितता के मामले में सीबीआई जांच के लिए पटना हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआइएल) दायर की गई है। आरजेडी के एक पूर्व विधायक सतीश पासवान ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर प्रभावशाली लोगों को गलत तरीके से आवंटित बियाडा की जमीन का आवंटन रद्द करने का निर्देश देने तथा प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

अपनी याचिका में पासवान ने बियाडा आवंटन से संबंधित कई अखबारों में छपी खबरों की कतरन को भी संलग्न किया है। याचिकाकर्ता ने बिहार सरकार और बियाडा को इस मामले में प्रतिवादी बनाया है। इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होने की संभावना है। गौरतलब है कि बियाडा के जमीन आवंटन में अनियमितता के मामले की जांच रिपोर्ट मुख्य सचिव अनूप मुखर्जी ने 24 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंपा था। अपने 18 पन्नों की जांच रिपोर्ट में मुख्य सचिव ने सभी को क्लीन चिट दे दी थी। विपक्षी दलों आरजेडी, कांग्रेस और एलजेपी ने सारे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं: