येदियुरप्पा तुरंत इस्तीफा दें:-भाजपा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जुलाई 2011

येदियुरप्पा तुरंत इस्तीफा दें:-भाजपा


भाजपा संसदीय दल ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है। येदियुरप्पा की जगह नए नेता का चुनाव शुक्रवार को किया जाएगा। सुबह साढ़े नौ बजे भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के घर हुई बैठक के बाद भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी बताया कि शुक्रवार को अरुण जेटली और राजनाथ सिंह बेंगलुरु जाएंगे और नए नेता का चुनाव करेंगे।

भाजपा के शीर्ष नेताओं ने येदियुरप्पा के साथ लोकायुक्त की रिपोर्ट को लेकर पैदा हुये राजनीतिक हालात पर चर्चा की थी और उन्हें पद छोड़ने का संकेत दिया था। भाजपा सूत्रों ने कहा कि लोकायुक्त संतोष हेगड़े द्वारा अपनी रिपोर्ट में येदियुरप्पा को दोषी ठहराने के बाद उनका पद पर बना रहना अव्यवहारिक हो गया था।

अपने मंत्रियों और करीबियों के साथ बुधवार शाम दिल्ली पहुंचे येदियुरप्पा बागी तेवरों के साथ नजर आए और उन्होंने कहा था कि उनसे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है। पार्टी अध्यक्ष गडकरी और राजनाथ सिंह, एम वैंकेया नायडू तथा धर्मेंद्र प्रधान जैसे वरिष्ठ नेताओं ने येदियुरप्पा के साथ लोकायुक्त की रिपोर्ट को लेकर पैदा हुये राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय नेतृत्व को यह समझाने का प्रयास किया कि रिपोर्ट में लगाये गये आरोप नये नहीं हैं और इस संबंध में अदालत में एक मामला भी लंबित है। केन्द्रीय नेतृत्व ने हालांकि उन्हें स्पष्ट कर दिया कि उनके लगातार पद पर बने रहने से भाजपा का भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान कमजोर पड़ेगा, खासकर ऐसी स्थिति में जबकि अगले सप्ताह संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है। येदियुरप्पा के गुरुवार सुबह बेंगलुरु के लिए रवाना होने की संभावना है और उन्होंने दोपहर में अपनी कैबिनेट की बैठक बुलाई है। हालांकि केंद्रीय नेतृत्व ने उनकी बैठक में किसी को नहीं शामिल होने के लिए कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: