जेठमलानी ने चीन को भारत,पाक के लिए खतरा कहा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जुलाई 2011

जेठमलानी ने चीन को भारत,पाक के लिए खतरा कहा.


जेठमलानी ने चीन के राजदूत की मौजूदगी में उसे पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए ख़तरा बताया. राज्यसभा सांसद और पूर्व विधि मंत्री राम जेठमलानी एक बार फिर विवादों में आ गए. इस बार मौका बना भारत आईं पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार की अगुआई में दी गई रात्रि भोज. इसका आयोजन पाकिस्तानी उच्चायोग ने नई दिल्ली के मौर्या शेरेटन होटल में बुधवार रात किया था. 

भोज में भारत और पाकिस्तान के आला अधिकारियों और नेताओं के अलावा चीन के राजदूत भी आमंत्रित थे. चीनी राजदूत की मौजूदगी में ही राम जेठमलानी ने ये कह दिया कि भारत और पाकिस्तान दोनों मुल्कों के लिए चीन दुश्मन है. यह सुन वहां मौजूद लोग अवाक रह गए. पाकिस्तानी उच्चायुक्त शाहिद मलिक तुरंत हरकत में आए और उन्होंने कहा कि जेठमलानी के विचारों से उनका देश इत्तेफ़ाक नहीं रखता.

जेठमलानी ने ग्लैमरस पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार की कुछ तस्वीरों का भी ज़िक्र किया था जो वहां मौजूद लोगों के मुताबिक मुनासिब नहीं था. जेठमलानी के बयानों के बाद भारतीय खेमा भी सक्रिय हुआ. विदेश सचिव निरूपमा राव ख़ुद चीनी राजदूत के पास गईं और उन्हें बताया कि जेठमलानी के विचारों से भारत सरकार का कोई लेना देना नहीं है. संसदीय कार्य मंत्री राजीव शुक्ला ने भी चीन के राजदूत के पास जाकर उनसे जेठमलानी के बयान के लिए माफी मांगी.

कोई टिप्पणी नहीं: