न्यायलय के निर्णय से सोमनाथ दादा नाखुश. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 जुलाई 2011

न्यायलय के निर्णय से सोमनाथ दादा नाखुश.

लोकसभा के पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी ने कहा है कि जेल में बंद सुरेश कलमाडी की ओर से लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अनुमति के लिए दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट का रुख संसदीय लोकतंत्र की मजबूती में सहायक नहीं है।

चटर्जी के मुताबिक, अदालत ने कहा, ' संसद में ऐसा कुछ महत्वपूर्ण नहीं होने जा रहा कि अगर आप (कलमाडी) संसद सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे तो सरकार गिर जाएगी। ' इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया के साथ-साथ संसदीय कार्यवाही भी महत्वपूर्ण है। चटर्जी ने हालांकि स्पष्ट किया कि यह निर्णय न्यायपालिका को करना है कि उन्हें संसद की कार्यवाही में भाग लेने की इजाजत दी जाए या नहीं। कॉमनवेल्थ गेम्स में हुए करोड़ों रुपए के घोटालों के आरोपी कलमाडी ने सोमवार से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र में भाग लेने की इजाजत मांगी थी। इस सिलसिले में दिल्ली हाई कोर्ट ने उनसे लोकसभा में हाजिरी का पिछले पांच साल का ब्यौरा मांगा था।

1 टिप्पणी:

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून ने कहा…

इस तरह के फ्राडिये अगर संसद के सत्र में उपस्थित रहेंगे तो लोकतंत्र मज़बूत होगा क्या ...