फिल्म सिटी में 57 वां फिल्मफेयर पुरस्कार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 जनवरी 2012

फिल्म सिटी में 57 वां फिल्मफेयर पुरस्कार.


57वें आइडिया फिल्मफेयर पुरस्कार में डर्टी पिक्चर के लिए विद्या बालन सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और रॉकस्टार के लिए रणबीर कपूर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता खिताब से नवाजा गया. रविवार को मुंबई की फिल्म सिटी में सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का पुरस्कार ए आर रहमान को फिल्म रॉकस्टार के लिए दिया गया. वहीं इसी फिल्म के गीत 'नादान परिंदे' के लिए इरशाद कामिल को सर्वश्रेष्ठ गीतकार के खिताब से नवाजा गया. 

फिल्म 'सात खून माफ' के गीत 'डार्लिग' के लिए रेखा भारद्वाज और उषा उथुप को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ गायिका का पुरस्कार दिया गया. फिल्म रॉकस्टार के गाने 'जो भी मैं' के लिए मोहित चौहान को सर्वश्रेष्ठ गायक के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

'नो वन किल्ड जेसिका' फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार रानी मुखर्जी को मिला जबकि सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार फरहान अख्तर को 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' के लिए दिया गया. सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार विद्युत जामवाल को फिल्म 'फोर्स' के लिए और इसी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार परिणिति चोपड़ा को फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' के लिए प्रदान किया गया.

अरूणा ईरानी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिला. फिल्म कारवां में उनके को-स्टार रहे जितेंद्र ने अरुणा ईरानी को यह अवॉर्ड दिया. समारोह में सर्वाधिक पुरस्कार बटोरने वाली फिल्म रॉकस्टार रही. मंच का संचालन मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान और रणबीर कपूर ने किया. 

कोई टिप्पणी नहीं: