मुलायम मायावती की सोच में भविष्य नहीं. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 जनवरी 2012

मुलायम मायावती की सोच में भविष्य नहीं.



 कांग्रेस महासिचव राहुल गांधी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि इन नेताओं ने बीते 22 वर्ष में प्रदेश को केवल लूटा। उनमें भविष्य की सोच नहीं है। उत्तर प्रदेश में अपने छठे जनसम्पर्क अभियान के पहले दिन सीतापुर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा, "आपकी मुख्यमंत्री भविष्य की नहीं सोचतीं। आज की राजनीति करती हैं और केवल आज के बारे में सोचती हैं कि कैसे जनता के पैसे को लूटा जाए।"


राहुल ने कहा, "आप अगर आज की सोच रखेंगे तो अपना घर नहीं चला सकते। यहां ये लोग आज की सोच से प्रदेश चला रहे हैं।" कांग्रेस महासिचव ने कहा, "आपके नेता उत्तर प्रदेश के लिए सपना नहीं देखते। मेरा मानना है कि बिना सपना देखे कुछ नहीं हो सकता। मैं सपना देखता हूं कि उत्तर प्रदेश का इतना विकास हो जाए कि यहां के लोगों को रोजी रोटी के लिए दूसरे राज्यों में न जाना पड़े।" राहुल ने कहा कि राजीव गांधी ने गांव-गांव टेलीफोन पहुंचाने का सपना देखा था। आज हर गांव में टेलीफोन है। आजादी की लड़ाई के समय हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों को देश से भगाने का सपना देखा और वे ऐसा करने में कामयाब भी रहे।

मायावती और मुलायम को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, "जब हमने अल्पसंख्यक आरक्षण की बात की तो मायावती ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को पहले ही चिट्ठी लिखी है। मुलायम सिंह से पूछा गया तो पहले उन्होंने चुप्पी साधे रखी। बहुत पूछे जाने पर कहा कि कम दिया है। मैं पूछना चाहता हूं कि मुलायम सिंह तीन बार मुख्यमंत्री थे, उन्होंने उत्तर प्रदेश में आरक्षण की बात क्यों नहीं की? जब हमने आरक्षण को लेकर कुछ किया तो उसे कम बता रहे हैं।"

चुनाव बाद सपा से तालमेल न करने के संकेत देते हुए राहुल ने कहा, "वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा अध्यक्ष हमारे पास गठबंधन करने आए थे, लेकिन हमने मना करते हुए कहा कि हमारी नीयत साफ है। हम अकेले लड़ेंगे। हम किसी से नहीं मिले। सपा अध्यक्ष ने कल्याण सिंह को गले लगा लिया। अकेले लड़कर हमने सपा से ज्यादा सीटें जीतीं। हम किसी से गले नहीं मिले और न हम आगे किसी के गले लगने वाले हैं।" प्रदेश में अब तक सत्तारूढ़ रही गैर कांग्रेसी सरकारों पर हमला करते हुए राहुल ने कहा, "पिछले 22 वर्ष से प्रदेश में इनकी सरकारें हैं। कोई एक काम बताओ, जो उन्होंने 22 साल में किया हो। उन्होंने केवल प्रदेश को लूटा है।" उन्होंने लोगों से कांग्रेस को पांच साल देने की अपील करते हुए कहा कि हमें पांच साल देकर देखो, हम क्या करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: