युवा नेता ने दिखाई ताकत विरोधी पस्त ! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 22 फ़रवरी 2012

युवा नेता ने दिखाई ताकत विरोधी पस्त !


पश्चिम ओड़िशा के  तेज-तर्रार युवा नेता रोहित पुजारी ने दिखायी ताकत, विरोधी हक्काबक्का 


संबलपुर(पश्चिम ओड़िशा), पश्चिम ओड़िशा के सबसे प्रमुख शहर संबलपुर में बीते तीन बार के जिला परिषद चुनावों में बीजद की हालत को देखते हुए किसी भी सपने में यह नहीं सोचा होगा कि इस बार बीजद को भारी सफलता मिलेगी, लेकिन अब यह सच होने जा रहा है। यहां पर यह बताना खास तौर पर उचित होगा कि कभी संबलपुर कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था, लेकिन कमजोर नेतृत्व की खातिर इस गढ़ में पहले भाजपा ने और अब बीजद ने सेंध लगाया है। कांग्रेस विधायकों के विधानसभा क्षेत्र के बीजद को सफलता मिली है। इससे पहले कांग्रेस विरोधी जनता पार्टी, जनता दल और वर्तमान के बीजू जनता दल को कभी ऐसी सफलता नहीं मिली थी।संबलपुर जिला में सुप्त प्राय: बीजद के युवा तेजतर्रार नेता रोहित पुजारी ने जान फूंक दी और विरोधी कांग्रेस और भाजपा को हक्काबक्का कर दिया। बीते चुनाव में बीजद को संबलपुर जिला परिषद में केवल एक ही सीट पर संतोष करना पड़ा था, लेकिन इस बार बीजद को भारी सफलता मिली है। 


करीब तीन वर्ष पहले बीजू जनता दल में शामिल हुए युवा नेता रोहित पुजारी ने हाल ही में संपन्न पंचायत चुनाव में अपने दल को सफलता का स्वाद चखाया है। तीन वर्ष पहले बीजद का हाथ थाम  संबलपुर जिला बीजद अध्यक्ष के रूप में उन्होंने यहां अपने संगठन को मजबूत किया, जिसका नतीजा सबके सामने है। संबलपुर जिला परिषद के कुल 19 सीटों में से 10 पर बीजद बढ़त बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस को दूसरे और भाजपा को तीसरे स्थान पर बताया जा रहा है। रोहित पुजारी ने जिला के प्राय: समस्त गांवों-कस्बों में चुनावी दौरा किया और अपनी पार्टी का प्रचार करने समेत गांववालों की समस्याओं को सुना। इस चुनाव-प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की साफ सुथरी छवि का असर भी मतदाताओं पर पड़ा। इससे पहले बुर्ला, हीराकुद और रेढ़ाखोल नगरनिकाय को अपने कब्जे में लेने वाले बीजद को पंचायत चुनाव में भी मतदाताओं का साथ मिला। बीजद को मिली इस सफलता से यह साबित हो गया कि बीजद के बढ़ते कदम को रोकने में विरोधी दल विफल रहे हैं।


(प्रफुल्ल शर्मा)

कोई टिप्पणी नहीं: