देवघर में हवाई अड्डा बनेगा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 22 फ़रवरी 2012

देवघर में हवाई अड्डा बनेगा.


झारखंड के धार्मिक स्थल देवघर में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने हवाईअड्डा विकसित करने का फैसला किया है। एएआई और झारखंड सरकार ने देवघर में हवाईअड्डे के लिए सहमति पत्र (एमओयू) पर हाल ही में दस्तखत किये हैं। एएआई के अध्यक्ष वीपी अग्रवाल और क्षारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की मौजूदगी में सहमति की गयी। 

एएआई ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि एमओयू के अनुसार एएआई देवघर में एक हवाईअड्डा बनाएगा। शुरूआत में यहां से एटीआर-72 किस्म के विमानों का संचालन होगा और बाद में मांग तथा यातायात की क्षमताओं को देखते हुए ए-321 प्रकार के विमानों का संचालन किया जाएगा।
एएआई ने पहले एक बयान में कहा था कि झारखंड सरकार और उसके बीच 16 फरवरी को जमशेदपुर तथा बोकारो में हवाईअड्डों के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की मौजूदगी में एमओयू पर दस्तखत किये गये।

झारखंड सरकार ने जमशेदपुर और बोकारो के लिए एमओयू होने से इनकार किया था और एक बयान में कहा कि झारखंड सरकार ने एएआई के साथ केवल देवघर हवाईअड्डे के लिए एमओयू किया है। इस एमओयू में और कोई हवाईअड्डा शामिल नहीं किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: