भारत-पाक विश्व कप मैच फिक्स था. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 11 मार्च 2012

भारत-पाक विश्व कप मैच फिक्स था.


ब्रिटेन के एक अखबार संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल 30 मार्च को मोहाली में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल  मैच फिक्‍स था. अखबार के अनुसार फिक्सिं‍ग में बॉलीवुड अभिनेत्री का इस्‍तेमाल किया गया था. इस रिपोर्ट के बाद आईसीसी वर्ल्डकप 2011 में फिक्सिंग के ताजा दांवों की जांच करवाने पर विचार कर रहा है. ब्रिटेन के एक अखबार संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सट्टेबाज़ इंग्लैंड काउंटी मैचों और अंतरराष्ट्रीय मैचों में फिक्सिंग को अंजाम दे रहे हैं.

इस अखबार खुलासा किया है कि पिछले साल 30 मार्च को मोहाली में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल  में फिक्सिंग की गई थी. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के सामने 261 का लक्ष्य रखा था, जवाब में पाकिस्तानी टीम 1 गेंद बाकी रहते 231 के स्कोर पर ढेर हो गई थी और भारत ये मैच 29 रन से जीत गया था. उल्‍लेखनीय है कि भारतीय पारी के दौरान पाकिस्‍तानी फिल्‍डरों से सचिन के 4 कैच छूट गए थे. इस मैच के दौरान भारत और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूसुफ रजा गिलानी स्‍टेडियम में मौजूद थे. अखबार ने दिल्ली के एक सट्टेबाज़ के हवाले से छापा है कि काउंटी क्रिकेट फिक्सिंग का अच्छा बाज़ार है और जांच एजेसियों की नज़र इन मैचों पर नहीं होती, इसलिए इनमें फिक्सिंग करना बेहद आसान है.

कोई टिप्पणी नहीं: