लोकसभा में जम कर हंगामा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 26 मार्च 2012

लोकसभा में जम कर हंगामा.


कुछ नेताओं के ख़िलाफ़ टीम अन्ना की कथित टिप्पणी पर लोकसभा में जम कर हंगामा हुआ और लोकसभा मंगलवार तक स्थगित हो गई. इस मुद्दे पर बीजेपी, जदयू, कांग्रेस समेत सब एक मत से प्रस्ताव पारित करने की मांग कर रहे हैं. सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज ने इस मामले को उठाया.

गौरतलब है कि भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ टीम अन्ना की मुहिम को समर्थन देती रही है. पर आज माहौल कुछ अलग दिखा. सुषमा ने अन्ना के सहयोगी मनीष सिसौदिया की शरद यादव पर की गई टिप्पणी की आलोचना की. सुषमा स्वराज ने जनता दल यूनाइटेड के नेता शरद यादव का बचाव करते हुए कहा कि अन्ना हजारे का आंदोलन रास्ते से भटक गया है और उन्हें संसदीय मर्यादा का कोई खयाल नहीं है.सुषमा स्वराज ने कहा कि टीम अन्ना भटक रही है.

शरद यादव ने भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ खुद अपनी लड़ाई का जिक्र किया और कहा कि इस संसद ने 22 सांसदों को जेल का रास्ता दिखाया जबकि टीम अन्ना की कोई जवाब देही नहीं है. शरद यादव ने ये कहा कि हमें चोर कहा गया है,साथ ही शरद यादव ने कहा कि संसद की रक्षा कौन करेगा. कांग्रेस के संजय निरूपम ने इस बहस में भाजपा और शरद यादव का साथ दिया. उन्होंने टीम अन्ना में शामिल अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी पर प्रहार किए. निरुपम ने कहा कि ये लोग एनजीओ चलाते हैं और अब जांच होनी चाहिए कि कहीं विदेशी पैसों के सहारे ये देश की राजनीतिक व्यवस्था पर चोट करने की कोशिश तो नहीं कर रहे हैं. इस हंगामे के बाद लोकसभा मंगववार 11 बजे तक स्थगित हो गई है.

कोई टिप्पणी नहीं: