सांसदों पर हत्या का आरोप है : केजरीवाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 24 मार्च 2012

सांसदों पर हत्या का आरोप है : केजरीवाल


अन्ना टीम के सदस्य और आरटीआई कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में विभिन्न स्थानों पर अलग- अलग क्षेत्र में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले बहुत से लोगों को मारा जा चुका है.
भ्रष्टाचारी अब यह संदेश देना चाहते हैं कि अगर उनके खिलाफ आवाज उठाई तो वे भ्रष्टाचार का विरोध करने वालों को जान से मार देंगे. भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर जान से मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हम रविवार को यहां एक दिन का धरना देंगे.

अरविंद केजरीवाल दिल्ली की संसद मार्ग पर जनसंसद के अंतिम दिन शुक्रवार को जनसमूह को संबोधित कर रहे थे. जनसंसद में विभिन्न राज्यों से आए श्रमिकों और किसानों ने भाग लिया. जनसंसद में तमिलनाडु स्थित कुडनकुलम में परमाणु संयंत्र का विरोध किया गया. 

केजरीवाल ने कहा कि मुझ पर कई सांसदों ने आरोप लगाया कि मैंने संसद की गरिमा के साथ खिलवाड़ किया है. उन्होंने प्रश्न किया कि भ्रष्ट सांसदों से संसद की गरिमा के साथ खिलवाड़ होता है या भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने से. उन्होंने कहा कि 11 सांसदों पर हत्या का आरोप है, जबकि 18 पर हत्या के प्रयास का आरोप है. 1 सांसद पर तो कई राज्य सरकारों ने इनाम भी घोषित कर दिया था.

जनसंसद का प्रतिनिधित्व कर रहीं समाजसेवी मेधा पाटकर ने कहा कि देश की राजनीति और अर्थनीति से अपेक्षित अधिकार, बुनियादी जरूरतों की पूर्ति न पाने के कारण एक-एक तबके में आक्रोश है. किसान, मजदूर, दलित, आदिवासी हो, या मछुवारे, कारीगर, फेरीवाले या छोटे व्यापारी सभी में आक्रोश है. उन्होंने कहा कि लोकसभा, विधानसभा में बैठे जन-प्रतिनिधियों का संबंध जनता से टूट जाएगा और वे बस अपनी सत्ता बचाने में लगे रहेंगे तो गरीबों की सुध कौन लेगा. मेधा पाटकर ने कहा कि हमारे देश के संसाधन, जमीन, जल, खनिज संपदा तथा मत्स्य संपदा भी लोगों की सार्वजनिक संपदा है. ये वस्तु नहीं, जीविका और जीने के आधार हैं.

जंतर-मंतर पर जनलोकपाल को लेकर धरना दिए जाने के दो दिन पूर्व जनसमर्थन के लिए जेएनयू पहुंचे अन्ना टीम के प्रमुख सदस्य अरविन्द केजरीवाल को शुक्रवार को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. जेएनयू में कुछ छात्र संगठनों ने केजरीवाल को परिचर्चा के लिए न्योता दिया था, जिसका विरोध अन्य छात्र संगठनों ने किया.  

कोई टिप्पणी नहीं: