नक्सलियों ने प्रखंड थाना को उड़ा दिया. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 23 मार्च 2012

नक्सलियों ने प्रखंड थाना को उड़ा दिया.


 बिहार में नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए बिहार के जामुई इलाके में खैरा ब्लॉक आफिस में हमला बोलकर बारूद से उड़ा दिया.प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने अपने एक साथी की गिरफ्तारी के विरोध में घोषित 48 घंटे के बंदी के दौरान जमुई जिले के खैरा प्रखंड कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया है. 

खैरा थाना अध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद ने बताया कि 30 से 40 की संख्या में पहुंचे सशस्त्र माओवादियों ने बीती देर रात खैरा प्रखंड कार्यालय को विस्फोटकों के जरिये उड़ा दिया और किउल के किनारे अवस्थित गिद्धेर घाट के समीप बालू ढोने वाले बारह ट्रकों में आग लगा दी. उन्होने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक पुष्कर आनंद घटना स्थल पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया है और नक्सलियों की धरपकड के लिये छापेमारी शुरु कर दी गयी है.

कुछ दिनों पूर्व झारखंड के गिरिडीह में हुयी भाकपा माओवादी के एक एरिया कमांडर की गिरफ्तारी के विरोध में माओवादियों ने गत 21 मार्च की रात्रि से 48 घंटों के बंदी की घोषणा कर रखी थी. इससे पूर्व गुरुवार को अपने एक साथी की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार के जमुई जिले के सोनो थाने के तहत तेतरिया गांव में बीती रात प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने दो मोबाइल फोन टावर, एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी. करीब 70 से अधिक की संख्या में तेतरिया गांव पहुंचे माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया. 

कोई टिप्पणी नहीं: