संसद की कार्यवाही बाधित. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 28 मार्च 2012

संसद की कार्यवाही बाधित.


पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की टीआरएस और तेदेपा तथा काग्रेस के कुछ सदस्यों और बिहार में बरौनी बिजली संयत्र को कोल लिंकेज दिए जाने की जदयू सदस्यों की माग को लेकर हुए शोर-शराबे के कारण बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर के बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष मीरा कुमार ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट में अ‌र्द्ध सैनिक बल के 12 जवानों के शहीद होने की जानकारी दी। सदस्यों ने कुछ पल का मौन रखकर इस घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजली दी। इसके बाद अध्यक्ष ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू करने का निर्देश दिया, टीआरएस सदस्य के चंद्रशेखर राव और विजया शाति के साथ तेलंगाना क्षेत्र के काग्रेस और तेदेपा सदस्य अपने हाथों में तख्तिया लिए हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के समर्थन में नारे लगाने लगे। इस बीच जद यू सदस्य बिहार में बरौनी बिजली संयंत्र को कोल लिंकेज दिए जाने की माग करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए।

शोर शराबा थमता नहीं देख अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की कार्यवाही कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।  सेना की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री को थलसेना प्रमुख द्वारा लिखे गए पत्र को लेकर राजग सहित विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक 11 बज कर करीब सात मिनट पर 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। प्रधानमंत्री को थलसेना प्रमुख द्वारा लिखे गए पत्र को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक एक बार के स्थगन के बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

कोई टिप्पणी नहीं: