गोवा में पेट्रोल ११ रुपैये सस्ता होगा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 27 मार्च 2012

गोवा में पेट्रोल ११ रुपैये सस्ता होगा.


गोवा में हाल में हुए चुनावों के बाद सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकाल के पहले बजट में पेट्रोल की कीमत 11 रुपए कम करने का निर्णय लिया है. पेट्रोल के नए दाम दो अप्रैल से लागू होंगे. ये दाम गोवा के हर पड़ोसी राज्य से करीब दस रुपए तक कम होंगे. पेट्रोल के दामों में कमी इस पर लगने टैक्स में कटौती की घोषणा के बाद होगी. 

भाजपा की लोकलुभावन बजट सिर्फ़ पेट्रोल तक ही सीमित नहीं रही है. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बजट में गृहणियों को भी एक तोहफा दिया है. गोवा में तीन लाख से काम कमाने वाली गृहणियों को हर माह एक हज़ार रुपए का भत्ता दिया जाएगा. साथ ही सरकार ने कहा है कि वो अगले पांच वर्षों तक खाना पकाने की गैस यानि एलपीजी की कीमतें नहीं बढ़ाएगी.

मुख्यमंत्री ने पार्टी के चुनावी घोषणापत्र के लगभग सभी प्रमुख वादों के लिए धन का प्रावधान किया है. विधानसभा में बजट पेश करने के बाद मनोहर पर्रिकर ने पत्रकारों को बताया, “आम आदमी पर रत्ती भर भार डाले बिना मैंने अपने सारे वादे पूरे किए हैं.” गोवा सरकार ने लाडली लक्ष्मी योजना में 150 करोड़ रुपए का प्रावधान भी किया है. इस योजना के तहत सरकार 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाली लड़कियों के बैंक खाते में एक लाख रुपए जमा करवाएगी. इस धन शादी के खर्चों के लिए दिया जाएगा.

1 टिप्पणी:

भारतीय नागरिक - Indian Citizen ने कहा…

बाकी के बारे में तो पता नहीं, लेकिन पेट्रोल के दाम करना तो बहुत अच्छा है, डीजल के भी दाम थोड़े कम किये जाने चाहिए.