झारखण्ड में वोटों की गिनती रुकी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 30 मार्च 2012

झारखण्ड में वोटों की गिनती रुकी.


झारखंड से राज्यसभा के लिए खड़े एक निर्दलीय प्रत्याशी के भाई की गाड़ी से दो करोड़ रुपये बरामद होने के बाद वोटों की गिनती फिलहाल रोक दी गई है। कहा जा रहा है कि यह रकम विधायकों को बांटने के लिए ले जाई जा रही थी। इस मुद्दे पर मुख्य चुनाव आयोग ने राज्य चुनाव आयोग से रिपोर्ट मांगी है। 

झारखंड के आयकर विभाग के डायरेक्टर अजय कुमार ने बताया, 'शुक्रवार सुबह 6.30-7.00 बजे के करीब नामकुम थाना के अंतर्गत आने वाले रामपुर हाट इलाके में एक कार से रकम बरामद की गई। कार के मालिक सुरेश अग्रवाल हैं, जो राज्यसभा के निर्दलीय उम्मीदवार आर. के. अग्रवाल के छोटे भाई हैं। यह रकम झारखंड में अग्रवाल के रिश्तेदार प्रकाश खेमानी के यहां से लाई गई थी। गौरतलब है कि झारखंड में शुक्रवार को राज्यसभा की दो सीटों के लिए वोटिंग हुई है। आर. के. अग्रवाल निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं। राज्य में फिलहाल मतगणना रोक दी गई है और इस मुद्दे पर चुनाव आयोग 4 बजे बैठक करने वाला है। 

कुमार ने बताया कि सुरेश अग्रवाल के अलावा एक और व्यक्ति से इतनी बड़ी रकम के बारे में पूछताछ की गई, जिसमें पता चला कि यह रकम खेमानी के यहां से लाई गई थी। प्रकाश खेमानी आर. के. अग्रवाल के रिश्तेदार हैं। पूछताछ के बाद खेमानी के घर पर भी छापा मारा गया। कुमार ने यह भी बताया कि बरामद कार में से 2 करोड़ 15 लाख रुपये के अलावा विधायकों के नामों की लिस्ट भी मिली है। 

 राज्यसभा में कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने राज्य में हो रही कथित 'खरीद-फरोख्त' पर चिंता जताई। सीपीएम के सीताराम येचुरी ने प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे को सदन में उठाया। इसके बाद अन्य दलों के सदस्यों ने भी इस मुद्दे को उठाया। एआईएडीएमके के सांसद वी. मैत्रेयन ने इसे गम्भीर मामला बताया। सदस्यों की चिंताओं से सहमति जताते हुए संसदीय मामलों के राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि हालांकि यह मामला निर्वाचन आयोग से जुड़ा है लेकिन वह सदस्यों की भावनाओं से गृह मंत्री को अवगत कराएंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: