एयर इंडिया कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 29 मार्च 2012

एयर इंडिया कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी.


एयर इंडिया की कर्मचारी यूनियनों ने वेतन नहीं मिलने की प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से शिकायत करते हुए दो अप्रैल से हड़ताल पर जारे की धमकी दी है।

यूनियनों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर कहा है कि कर्मचारियों को वेतन रूकने से होने वाली पीड़ा असहनीय हो गयी है। उन्होंने सिंह से इस मामले हस्तक्षेप करने की अपील करते हुए कहा है कि अगर उनकी मांग न मानी गयी तो वे 2 अप्रैल से हड़ताल पर चले जाएंगे।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिए एक संयुक्त ज्ञापन में यूनियनों ने कहा कि हम ज्यादा दिनों तक यह पीड़ा सहने की स्थिति में नहीं हैं जो हमें बगैर किसी गलती के दी जा रही है। इसलिए, हम दोहराते हैं कि अगर प्रबंधन हमारी जायज तनख्वाह रोके रखता है तो हम 2 अप्रैल से काम करनं में समर्थ नहीं होंगे। हम आपसे स्थिति संभालने के लिए तत्काल हस्तक्षेप की अपील करते हैं। उल्लेखनीय है कि यूनियनों ने आज हुई एक बैठक में ऋण के बोझ तले दबी एयर इंडिया से किसी तरह का ठोस प्रस्ताव नहीं मिलने पर हड़ताल पर जाने का निर्णय किया।

ज्ञापन पर विमानन कंपनी की 13 पंजीकत यूनियनों में से 8 यूनियन के नेताओं के हस्ताक्षर हैं। इससे पहले, गत बृहस्पतिवार को हुई बैठक के बाद प्रबंधन ने कर्मियों के बकाए वेतन का 29 मार्च से क्रमबद्ध तरीके से भुगतान करने का एक लिखित आश्वासन दिया था। पायलटों को छोड़कर ज्यादातर कर्मी इस पर सहमत थे। पायलट एक अप्रैल तक अपने संपूर्ण बकाए के भुगतान की मांग कर रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं: