रामदेव 3 जून को एक दिन का अनशन करेंगे. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 1 अप्रैल 2012

रामदेव 3 जून को एक दिन का अनशन करेंगे.


टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कानूनी नोटिस पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि वे किसी से माफी नहीं मांगेंगे। उन्होंने कहा है कि सांसदों को लेकर की गई उनकी टिप्पणी तथ्यों पर आधारित है। केजरीवाल ने कहा है कि वे एक हफ्ते में वीरभद्र सिंह के नोटिस का जवाब देंगे। केजरीवाल ने जगदंबिका पाल के नोटिस के भी मिलने की पुष्टि की है। पाल ने सांसदों के विशेषाधिकार हनन के मामले में केजरीवाल को नोटिस भेजा है। इससे पहले देवास से कांग्रेस के सांसद सज्जन सिंह वर्मा की ओर से भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए केजरीवाल कह चुके हैं वे भ्रष्ट सांसदों का नहीं बल्कि संसद का सम्मान करते हैं। 


बाबा रामदेव इस साल 3 जून को नई दिल्ली के जंतर मंतर पर एक दिन का अनशन करेंगे। केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए बाबा रामदेव ने ऐलान किया, 'इस बार लाखों नहीं बल्कि करोड़ों की संख्या में लोग दिल्ली की तरफ कूच करेंगे। बाबा रामदेव ने कहा है कि हम लोकतांत्रिक अधिकार के तहत विरोध करेंगे। अगर सरकार ने जंतर मंतर पर अनशन की इजाजत नहीं दी हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। वर्तमान केंद्र सरकार जैसा आचरण कर रही है, वह रावण और कंस जैसा है। आज रावण और कंस बहुत बढ़ गए हैं, इसलिए हर भारतीय को राम और कृष्ण की भूमिका में आना होगा। भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा।' पिछले साल जून में ही दिल्ली के रामलीला मैदान में काले धन की वापसी की मांग पर बैठे योग गुरु और उनके समर्थकों पर आधी रात में पुलिस ने धावा बोल दिया था।

गौरतलब है कि झारखंड में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर चर्चा में आए उनके भक्त आरके अग्रवाल के मुद्दे पर बाबा रामदेव ने शनिवार को हरिद्वार में कहा कि भ्रष्टाचार के लिए व्यक्ति से अधिक व्यवस्था दोषी है। बिना व्यवस्था परिर्वतन के भ्रष्टाचार और अनीति पर रोक संभव नहीं। इस मुद्दे पर बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि देश और दुनिया में स्वामी जी के भक्तों की संख्या करोड़ों में है, ऐसे में किसी भक्त के व्यक्तिगत कृत्य के लिए उन्हें उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता। 

आरके अग्रवाल को लेकर लगाए जा रहे आरोपों और उनके बाबा रामदेव से संबंध पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं तो देश और दुनिया में भ्रष्टाचार और अनीति से दूर रहने, मानव धर्म का पालन करने और सच्चे मन से मानव मात्र की सेवा करने की शिक्षा देता हूं। कोशिश रहती है कि भक्त इन बातों पर चलें और उसी के अनुरूप आचरण करें, लेकिन इन सबके लिए व्यवस्था परिर्वतन जरूरी है।' बालकृष्ण ने कहा कि हम भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी दोनों का विरोध करते हैं, चाहे कोई भी क्यों न हो। कानून को अपना काम करना चाहिए।  

कोई टिप्पणी नहीं: