बोफोर्स मामले को लेकर संसद में हंगामा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 26 अप्रैल 2012

बोफोर्स मामले को लेकर संसद में हंगामा.


बोफोर्स तोप सौदे में दलाली के मामले में पूर्व स्वीडिश पुलिस अधिकारी के रहस्योद्घाटन के बाद गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ. लोकसभा में भाजपा और वामपंथी पार्टियों के सदस्यों ने बोफोर्स मामले को फिर से खोलने की बात की और इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की.  इस दौरान भाजपा सदस्यों की कांग्रेस के सदस्यों के साथ बहस भी होने लगी. मामले को बढ़ता देख स्पीकर मीरा कुमार ने लोकसभा को स्थगित कर दिया.

राज्यसभा में भी इस मुद्दे पर गर्मागर्म बहस हुई. सदन में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने बोफोर्स मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस मामले में 25 साल बाद भी सच्चाई का सामने नहीं आना पूरे देश के लिए चिंता की बात है. भाजपा का कहना था कि सरकार देश को बताए कि अमिताभ बच्चन का नाम इस घोटाले में कैसे आया. सीपीआई का कहना था कि बोफोर्स मामले की फाइल दोबारा खुलनी चाहिए.


कांग्रेस पार्टी की ओर से दलील दी गई कि बोफोर्स मामले को सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के बाद बंद किया गया, इसलिए इस पर दोबारा चर्चा की कोई जरूरत नहीं है. कांग्रेस पार्टी की ओर से संजय निरुपम ने कहा कि राजीव गांधी को बोफोर्स घोटाले का नाम लेकर भाजपा लगातार बदनाम करती रही है लेकिन अब स्टेन लिंडस्टोर्म के बयान से साफ हो गया है कि राजीव गांधी का हाथ इस घोटाले में नहीं था. उन्होंने कहा कि इस मामले में राजीव गाँधी का नाम बदनाम करने के लिए भाजपा को माफी मांगनी चाहिए. निरुपम ने यह भी कहा कि बोफोर्स भारत की सबसे शानदार तोप है और इसे घोटाले में घसीटने के लिए भी भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिए. 

कोई टिप्पणी नहीं: