झारखंड में आईटीबीपी भवन का शिलान्यास. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 23 अप्रैल 2012

झारखंड में आईटीबीपी भवन का शिलान्यास.


झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने रविवार को रांची के सुकुरूहुतु में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 40वीं बटालियन के भवन की आधारशिला रखी। इस अवसर पर अपने भाषण में मुंडा ने कहा कि विशिष्ट बल की स्थापना के साथ ही झारखंड के युवाओं को नौकरी का सुनहरा अवसर मिलेगा और राज्य के कुछ और लोगों को भी सीधे या अप्रत्यक्ष तौर पर आमदनी होगी। 

झारखंड में पहली बार आईटीबीपी अपनी उपस्थिति दर्ज करेगी। बनने वाला यह परिसर 78 एकड़ में फैला होगा और इसमें आईटीबीपी भवन, जवानों की छावनी, प्रशिक्षिण सुविधाएं, आवास, अधिकारियों का मेस और कार्यालय परिसर होगा। आईटीबीपी की विज्ञप्ति के अनुसार कि आईटीबीपी को नए स्थान से रसद उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी। इसमें बताया गया है कि सेक्टर हेड क्वार्टर (डीआईजी ऑफिस) पटना के तहत बिहार के कटिहार और छपरा जिले में दो और यूनिट का निर्माण किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: