राष्ट्रपति चुनाव के लिए कई दावेदार मैदान में. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 23 अप्रैल 2012

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कई दावेदार मैदान में.


लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा कि प्रतिभा पाटिल के बाद देश के अगले राष्ट्रपति चुनाव के लिए कई दावेदार मैदान में हैं।

पासवान ने कहा कि डां राजेंद्र प्रसाद या जवाहरलाल नेहरु के जमाने में सोचना पड़ता था कि देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा। देश में होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए अभी कई दावेदार दौड़ में है। राष्ट्रीय पार्टियां कांग्रेस और भाजपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस या भाजपा द्वारा पत्ते खोलने के बाद ही इस संबंध में अपना कोई वक्तव्य देंगे।

बिहार में गठित सवर्ण आयोग के औचित्य पर सवाल उठाते हुए पासवान ने कहा कि भूमि सुधार पर गठित बंद्योपाध्याय आयोग का जो हश्र हुआ इस आयोग का भी वही हश्र होगा। पासवान ने कहा कि ऊंची जाति गरीब तबके के लोगों को भी सरकारी नौकरियों में 10 फीसद आरक्षण मिलना चाहिए। नीतीश सरकार ने केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए सवर्ण आयोग का गठन किया है। अभी तक सर्वे का काम शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि दलितों के वर्ग में से महादलित बनाकर केंद्र से अनुसूचित जाति कल्याण के लिए आये पैसे को बिहार सरकार खर्च कर रही है। रिकार्ड में कहीं महादलित नहीं है। महादलित के नाम पर खर्च की जा रही राशि को भी राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने अवैध ठहराया है।

कोई टिप्पणी नहीं: