मोदी को राजनयिक वीजा दिेये जाने से इनकार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 26 अप्रैल 2012

मोदी को राजनयिक वीजा दिेये जाने से इनकार.


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका ने राजनयिक वीजा दिेये जाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है. विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नूलैंड ने सांसद जो वाल्स के एक पत्र के जवाब में कहा,वीजा मामले पर अमेरिकी रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है.  पिछले दिनों ऐसी खबरें आ रही थीं कि अमेरिका मोदी को वीजा देने की नीति में बदलाव कर सकता है. सांसद जो वाल्स ने पूछा था कि अमेरिकी सरकार ने मोदी को अमेरिकी वीजा जारी नहीं करने को लेकर 2005 के फैसले में बदलाव किया है.

वाल्स ने अमरीकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को पत्र लिखकर मोदी को राजनयिक वीजा देने की मांग की थी. गौरतलब है कि गुजरात दंगों के बाद अमेरिका ने मोदी को वीजा देने से मना कर दिया था. अमेरिका सांसद ने जब मोदी को वीजा देने की मांग की तो अमेरिकी मुस्लिम समुदाय विरोध में उतर आया. समुदाय ने मांग की कि विदेश मंत्रालय को नरेंद्र मोदी को वीजा जारी करने को लेकर 2005 की अपनी नीति में परिवर्तन नहीं करना चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं: