अमेरिकी कांग्रेस ने मोदी के वीजा की मांग उठाई. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 25 अप्रैल 2012

अमेरिकी कांग्रेस ने मोदी के वीजा की मांग उठाई.


एक अमेरिकी सांसद ने विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिकी वीजा देने नहीं देने के अमेरिकी नियम पर पुनर्विचार करने की मांग की है। उनकी इस मांग पर इंडियन-अमेरिकन मुस्लिमों ने कड़ा विरोध जताया है।

अमेरिकी कांग्रेस के दक्षिणपंथी रिपब्लिकन सांसद वॉल्श ने हिलेरी क्लिंटन को पत्र लिखकर नरेंद्र मोदी को वीजा दिए जाने की मांग की। पत्र पर मुस्लिम समुदाय ने मंगलवार को कड़ा विरोध जताते हुए मांग की कि सरकार को मोदी के वीजा पर अपनी 2005 की नीति को नहीं बदलना चाहिए।

हिलेरी ने हालांकि अभी पत्र का जवाब नहीं दिया है पर सरकार के सूत्रों ने बताया कि अमेरिका मोदी के वीजा पर अपनी नीति नहीं बदलेगा औक उन्हें वीजा जारी नही करेगा। वॉल्श के प्रयास पर कड़ा ऐतराज जताते हुए द इंडियन अमेरिकन मुस्लिम कॉन्सिल के अध्यक्ष शाहीन खतीब ने कहा कि कांग्रेस के सांसद का पत्र गलत है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस सांसद सितंबर 2009 के उस संशोधन पर ध्यान नहीं दे रहे 24 महीने का बैन तो हमेशा के लिए किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: