संसद में हंगामा, गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 27 अप्रैल 2012

संसद में हंगामा, गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग.


गृह मंत्री पी चिदंबरम को लेकर हो रहे हंगामे के बाद शुक्रवार को संसद की कार्यवाही कई बार रोकनी पड़ी, गतिरोध को खत्म करने के लिए कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई.

चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती चिदंबरम पर जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी के लगाए आरोपों को लेकर संसद में जबर्दस्त हंगामा हुआ. एनडीए ने मांग की कि इन आरोपों के बाद अब गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

सुब्रमण्यम स्वामी ने पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती चिदंबरम पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री को एक पात्र लिखा है.  इसमें स्वामी ने कहा है कि कार्ती के रिश्ते टू-जी घोटाले की दोषी कंपनियों से थे और इससे जो पैसा कमाया गया वो विदेश भेज दिया गया.

स्वामी का आरोप है कि कार्ती की कंपनी एडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग ने एयरसेल टेलीवेंचर में 26 लाख रुपये लगाए थे और एयरसेल टेलीवेंचर तब सी शिवशंकरन की कंपनी थी. कार्ती की कंपनी के एयरसेल में पैसे लगाने के कुछ महीने बाद ही मलेशिया की मैक्सिस ने एयरसेल में 4 हजार करोड़ में 74 फीसदी का हिस्सा खरीदा. इस निवेश को एफआईपीबी ने मई 2006 में मंजूरी दी थी. स्वामी की मुताबिक जब मैक्सिस के निवेश को मंजूरी मिली तब चिदंबरम वित्त मंत्री थे और एयरसेल-मैक्सिस डील के बाद एयरसेल टेलीवेंचर ने 1300 करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन दिया, लेकिन किसको लोन दिया, इसका कोई हिसाब-किताब नहीं है. स्वामी का कहना है कि मैक्सिस के निवेश को तभी मंजूरी मिली जब ये तय हो गया कि कार्ती को इससे फायदा मिलेगा.

1 टिप्पणी:

DR. ANWER JAMAL ने कहा…

सज़ा दिलाने के लिए यहां सदियां दरकार हैं।
देखिए एक लघुकथा
विवाद -एक लघुकथा डा. अनवर जमाल की क़लम से Dispute (Short story)

http://mankiduniya.blogspot.com/2012/04/dispute-short-story.html