सचिन राज्यसभा के लिए मनोनीत हो सकते हैं - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 26 अप्रैल 2012

सचिन राज्यसभा के लिए मनोनीत हो सकते हैं


सचिन तेंदुलकर जल्द ही राज्यसभा में नजर आ सकते हैं। कांग्रेस ने उनके नाम का प्रस्ताव राज्यसभा के मनोनीत सदस्य के तौर पर आगे बढ़ाया है। हालांकि खुद सचिन तेंदुलकर ने इस मुद्दे पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। इससे पहले सचिन   ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास दस जनपथ पर जाकर मुलाकात की। 

सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर के साथ सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। सोनिया ने सचिन को सौंवे शतक के साथ-साथ उनके जन्मदिन की भी बधाई दी। दो दिन पहले ही सचिन का जन्मदिन भी था। इस मुलाकात के दौरान बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला भी मौजूद थे।

माना जा रहा है कि सचिन को इसी दौरान राज्यसभा का सदस्य मनोनीत करने का प्रस्ताव दिया गया। हालांकि सचिन ने खुद इसपर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। सचिन आईपीएल का मैच खेलने दिल्ली आए हुए हैं। शुक्रवार को दिल्ली डेयर डेविल्स से मुंबई इंडियंस के बीच फिरोजशाह कोटला के मैदान पर मुकाबला होना है।
गौरतलब है कि राज्यसभा के कुछ सदस्य सरकार की सलाह पर राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत किए जाते हैं। यह प्रावधान इसलिए किया गया था कि उच्च सदन में कुछ ऐसे लोग पहुंचें जिनका किसी खास क्षेत्र में विशिष्ट योगदान हो और उनकी इस योग्यता और अनुभवों का लाभ संसद को मिल सके। कांग्रेस ने अपनी ओर से सचिन का नाम आगे बढ़ाया है जिसके बाद प्रधानमंत्री ने गृहमंत्री को इस बारे में चिट्ठी लिखी है। सचिन ने अपने करीबी दोस्तों से इस बातचीत में इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें इसका ऑफर मिला है लेकिन उन्होंने ये भी कहा है कि वे इस मुद्दे पर अभी कोई निर्णय नहीं ले पाए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: