भारत पाकिस्तान के वीजा नियम आसान होंगे. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 25 अप्रैल 2012

भारत पाकिस्तान के वीजा नियम आसान होंगे.


भारत और पाकिस्तान वीजा नियमों को आसान बनाने के लिए समझौता करने वाले हैं। विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने बुधवार को कहा कि 'उदार वीजा समझौते' पर हस्ताक्षर अगले महीने दोनों देशों के गृह सचिवों की मुलाकात के दौरान हो सकते हैं। 

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की आठ अप्रैल की अनौपचारिक भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनकी मुलाकात के बारे में कृष्णा ने लोकसभा में कहा कि दोनों नेताओं ने नागरिक सम्पर्क बढ़ाने के मुद्दे को प्राथमिकता देने की आवश्यकता जताई। इसी के मद्देनजर उन्होंने वीजा नियमों को आसान बनाने के लिए समझौते का निर्णय लिया। समझौते पर हस्ताक्षर दोनों देशों के गृह सचिवों की अगले माह इस्लामाबाद में मुलाकात के दौरान होने की सम्भावना है।

भारत और पाकिस्तान के बीच गृह सचिव स्तर की वार्ता पिछले साल दिसम्बर से ही लम्बित है। यह मई के आखिर में इस्लामाबाद में शुरू होने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान से 22 मई के बाद का समय मांगा गया है। संसद का बजट सत्र 22 मई को समाप्त हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: