सप्ताह में दूसरी बार श्रीनिवासन पूछताछ. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 23 जून 2012

सप्ताह में दूसरी बार श्रीनिवासन पूछताछ.


वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ दर्ज आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख तथा इंडिया सीमेंट्स के प्रबंध निदेशक एन श्रीनिवासन पूछताछ के लिये शनिवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुए। एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब श्रीनिवासन जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं।
  
सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जगन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में श्रीनिवासन से पूछताछ की गई। इससे पहले, सीबीआई ने बीसीसीआई प्रमुख की कंपनी इंडिया सामेंट्स की तरफ से कडप्पा के सांसद की कंपनी में कथित निवेश के बारे में सोमवार को श्रीनिवासन से छह घंटे तक पूछताछ की थी।


यह कथित निवेश उस समय किया गया था जब जगन मोहन रेड्डी के दिवंगत पिता वाई एस राजशेखर रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री (2004-09) थे।
   
जांच एजेंसी ने श्रीनिवासन पर राज्य के रंगा रेड्डी तथा नलगोंडा जिलों में स्थित कारखानों के लिये कृष्णा तथा कगना नदी से बड़ी मात्रा में जल प्राप्त करने का आरोप लगाया था। कंपनी को कथित तौर पर सरकारी आदेश जारी किया गया जिसमें जल आवंटन का जिक्र था। इसके बदले में इंडिया सीमेंट्स ने जगन की जगती पब्लिकेशंस तथा अन्य कंपनियों में कथित तौर पर 135 करोड़ रुपये का निवेश किया था। जगन इस समय जेल में हैं। 39 वर्षीय सांसद को 27 मई को गिरफ्तार किया गया था।
    
जांच एजेंसी ने जगन तथा अन्य के खिलाफ दायर तीन आरोप पत्र में आरोप लगाया था कि वह और उनके पिता ने साजिश रचकर सरकार के साथा धोखाधड़ी की और कुछ कंपनियों को लाभ पहुंचाया। इसके एवज में संबंधित कंपनियों ने जगन के कारोबार में निवेश किया।  


कोई टिप्पणी नहीं: