12 निर्दलीय विधायक अजीत पवार के साथ. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 26 सितंबर 2012

12 निर्दलीय विधायक अजीत पवार के साथ.


महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार और एनसीपी मंत्रियों के इस्तीफे से राज्य में राजनीति गरमा गई है। अब 12 निर्दलीय विधायक भी अजीत के पक्ष में समर्थन में खुलकर आ गए हैं। उनका कहना है कि अगर अजीत नहीं रहेंगे, तो वह भी सरकार को समर्थन नहीं देंगे। निर्दलीय विधायक इस मुद्दे पर एनसीपी के दफ्तर में बैठक करने जा रहे हैं। इस बीच एनसीपी के दिग्गज नेता छगन भुजबल ने कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला शुक्रवार को शरद पवार करेंगे। 

मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने अभी तक अजीत का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। वह अजीत से बातचीत की कोशिश में लगे हैं। चव्हाण ने कांग्रेस के मंत्रियों की बैठक भी बुलाई है।  आज दोपहर दो बजे एनसीपी विधायकों की अहम बैठक भी होने जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी के बड़े नेता और वर्तमान में महाराष्ट्र योजना आयोग के अध्यक्ष बाबासाहब सुपेकर के निधन के बाद बैठक में सिर्फ कुपेकर के निधन पर शोक प्रस्ताव लाया जाएगा और संभवतः इसके बाद को स्थगित कर दिया जाए। 

एनसीपी प्रवक्ता के अनुसार एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा साहेब कुपेकर के निधन की वजह से बैठक में शोक प्रस्ताव रखा गया है। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में ताजा हालात पर कोई बात होना मुश्किल है। शिंडे ने कहा कि ताजा हालात पर कब बात होगी इस बारे में बाद में बताया जाएगा। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, अजीत के प्रति वफादारी रखने वाले बहुत से विधायक इस बात पर अड़े हैं कि पार्टी को सरकार से अलग हो जाना चाहिए और पृथ्वीराज चव्हाण के नेतृत्व वाली सरकार को बाहर से समर्थन देना चाहिए। कांग्रेस और एनसीपी का 13 साल पुराना गठबंधन मंगलवार को उस समय संकट में आ गया जब 1999 से 2009 के बीच जल संसाधन मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सिंचाई परियोजनाओं में हजारों करोड़ रुपये के घोटाले की खबरों के बाद शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।


कोई टिप्पणी नहीं: