नरकटियागंज (बिहार) की खबर (28 सितम्बर) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 सितंबर 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (28 सितम्बर)


पेशकार ने किया अधिवक्ता से अभद्र व्यवहार

नरकटियागंज बार एसोशिएसन ने पत्रांक 27/12 द्वारा अनुमण्डल पदाधिकारी से पेशकार सह नाजीर पर इल्जाम लगाया है कि उसे अवैध रकम नहीं दी गयी तो उसने दण्डाधिकारी  के समक्ष संचिका प्रस्तुत नही किया और अधिवक्ता से अभद्र व्यवहार किया । इस बावत बार एसोशिएसन के सचिव जहाँगीर आलम खाँ ने अपने पत्र में बताया है कि पेशकार का कहना है कि स्वयं यदि कोई पैरवी करेगंे तो मैं पक्ष में निर्णय नहीं देने दूंगा। अधिवक्ताओं ने अन्य सर्टिफिकेट वाद संख्या 464/06-07,431/06-07,501/06-07,495/06-07,480/06-07 25 सितम्बर 2012 एवं 26 सितम्बर 2012 को अधिवक्ता द्वारा प्रस्तुत किया जा चुका है, लेकिन 27 सितम्बर 2012 तक हाजरी प्रपत्र के जमा किये जाने के बावजूद भी उसकी संचिका न्यायालय को प्रस्तुत नहीं किया जा सका है । जिसका कारण नाजायज रकम का नहीं दिया जाना बताया गया है ।

पात्रता परीक्षा उतीर्ण अभ्यर्थियों के संगठन ने मुख्यमंत्री के कार्रवाई की निन्दा की

शिक्षक पात्रता परीक्षा उतीर्ण अभ्यर्थियों ने बेतिया सागर पोखरा के तट पर स्थित मंदिर परिसर में एक बैठक जिला अध्यक्ष राजेश कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें क्षिक्षको को गुण्डा कह कर संबोधित किये जाने की निन्दा की गयी।संगठन के लोगो ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एक तरफ अधिकार रैली के लिए दौड़ लगा रहे हैं वही दूसरी ओर अधिकार की मांग करने वाले शिक्षको को गुण्डा एक्ट में फँसाने के लिए दुष्चक्र बना रहे है। राजेश कुमार ने कहा कि सूबे में नियोजित शिक्षको की संख्या करीब 500000(पाँच लाख)है,जिनकी अनदेखी करना सरकार के लिए सिरदर्द बन जायेगा।पू.चम्पारण के शिक्षको पर से गुण्डा एक्ट नहीं हटाने पर संगठन आन्दोलन करेगा,जिसकी जवाबदेही सरकार की होगी। बैठक में नवीन कुमार श्रीवास्तव,लालबाबू यादव,जफर कासमी,पिन्टू शर्मा,गोल्डी कुमार,पप्पू कुमार,नन्दकिशोर साह,मनोज कुमार यादव,जीतेन्द्र शर्मा व अन्य शामिल हुए। 

अखबार बना प्रोडक्ट व पाठक बना उपभोक्ता: भनावत

समाचारों के व्यवसायिकरण को लेकर समाज सुधार की भावना गौण हो गयी है और प्रबंधन और विपणन मुख्य हो गया है । खबरों में रोचकता को डूढना किसी भी प्रकार से ठीक नही है । उक्त बातें राष्टरीय मीडिया महासम्मेलन के दूसरे दिन बदलते समय में मीडिया  के लक्ष्यो का दृटिकोण विशय पर राजस्थान विश्वविद्यालय पत्रकारिता विभाग के डॉ संजीव भनावत ने अपने विचार व्यक्त किया। प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के मुख्यालय माउण्ट आबू में आयोजित मीडिया महा सम्मेलन में राजस्थान विश्वविद्यालय पत्रकारिता विभाग के डॉ संजीव भनावत ने अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि पाठक अब उपभेक्ता हो गया है और पत्रकारिता प्रोडक्ट बेंचने का साधन। आज हमें यह सोचना होगा कि अखबार को पाठक के साथ जोडने के लिए कैसे रिष्ता  बनाये कि फिर से अखबार पर पाठक भरोसा करे और एक बार फिर से अखबारों का पुराना  स्वर्णिम युग वापस लौटे ।मीडिया महासम्मेलन में देषभर के बड़े-बड़े पत्रकार और मीडियाकर्मी मौजूद रहे।


नरकटियागंज (अवधेश कुमार शर्मा)


कोई टिप्पणी नहीं: