नीतीश की कड़ी सुरक्षा के बीच सभा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 सितंबर 2012

नीतीश की कड़ी सुरक्षा के बीच सभा


 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अधिकार यात्रा के दौरान सभा में हो रहे विरोध और हंगामा को देखते हुए शुक्रवार को सहरसा में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री ने सभा को सम्बोधित किया। सुरक्षा के कारण सत्तारुढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कार्यकर्ताओं को भी जांच के बाद ही सभा स्थल पर जाने दिया गया। शहर में भी पुलिस की कड़ी गश्त थी।


सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें सत्ता से हटाने के लिए कुछ लोग साजिश कर रहे हैं, परन्तु उनकी मुराद पूरा नहीं होने वाली। उन्होंने कहा कि वह बिहार के दस करोड़ लोगों के अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं और एक साजिश के तहत काफिले पर ईंट पत्थर चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को अधिकार यात्रा के दौरान खगड़िया में जमकर हंगामा हुआ था। प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में तोड़फोड़ एवं आगजनी की तथा कई वाहनों को फूंक दिया था। इस घटना को जदयू जहां मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला बता रही है वहीं विपक्ष इसे जनता का सरकार के प्रति मोहभंग बता रहा है। 



गौरतलब है कि पिछले 19 सितम्बर से मुख्यमंत्री बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर जनसमर्थन जुटाने के लिए अधिकार यात्रा पर निकले हैं तथा जन सभाएं कर रहे हैं। इसके पूर्व बेतिया, मोतिहारी और मधुबनी में भी मुख्यमंत्री की सभाओं में विरोध प्रदर्शन हुए हैं। प्रदर्शनकारियों में अनुबंध पर नियोजित शिक्षकों की संख्या अधिक है जो अपना मानदेय बढ़ाने और स्थाई करने की मांग कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: