जेडीएस अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 5 जनवरी 2013

जेडीएस अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी.


बीएस येदियुरप्पा द्वारा भाजपा सरकार को अपदस्थ करने की धमकी दिए जाने के बीच जनता दल एस (जेडीएस) ने आज कहा कि वह जगदीश शेट्टार सरकार के खिलाफ कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने को तैयार है। पार्टी प्रमुख एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि यदि कांग्रेस राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाती है तो जेडीएस समर्थन करने को तैयार है। 
    
उन्होंने कहा कि जेडीएस ने उसी दिन अपना रुख स्पष्ट कर दिया था, जब भाजपा और येदियुरप्पा द्वारा बनाए गए कर्नाटक जनता पक्ष के बीच मतभेद पैदा हुए। देवगौड़ा ने कहा कि पार्टी, हालांकि भाजपा से हाथ नहीं मिलाएगी और विधानसभा में शेट्टार के बहुमत खो देने पर सरकार बनाएगी।
    
 15 भाजपा विधायकों का समर्थन रखने वाले येदियुरप्पा ने कहा है कि दक्षिण की पहली भाजपा सरकार को गिराने पर फैसला 15 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने संकल्प किया कि वह शेट्टार को अगले महीने बजट पेश नहीं करने देंगे। देवगौड़ा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुख्य विपक्ष की भूमिका सही ढंग से नहीं निभा रही है, क्योंकि इसने वर्तमान सरकार के किसी भी घोटाले का खुलासा नहीं किया। देवगौड़ा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों से तीसरे मोर्चे का नेतृत्व करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त तीसरे मोर्चे के दलों के बीच एकता की कमी एक कड़वी सचाई है। उन्होंने राजनीतिक दलों से सामूहिक बलात्कार की घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं करने तथा बलात्कारियों के खिलाफ कठोर कानून का समर्थन करने की अपील की।

कोई टिप्पणी नहीं: