जिनेवा-2 सम्मेलन का चीन ने किया समर्थन. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2013

जिनेवा-2 सम्मेलन का चीन ने किया समर्थन.

चीन ने सीरिया संकट का राजनीतिक समाधान निकालने की कोशिश और इस संबंध में आयोजित होने वाले जेनेवा-2 सम्मेलन का समर्थन किया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीरिया में चीन के राजदूत जांग सुन ने बुधवार को कहा कि उनका देश राजनीतिक समाधान और जेनेवा-2 सम्मेलन को सीरिया के हालिया स्थिति के लिए आवश्यक मानता है। 

सुन ने सीरिया के दौरे पर आए संयुक्त राष्ट्र-अरब लीग के संयुक्त विशेष प्रतिनिधि लखदर ब्राहिमी से मुलाकात के बाद कहा, ''हालिया स्थिति को देखते हुए हम राजनीतिक समाधान और जेनेवा-2 सम्मेलन के आयोजन को आवश्यक मानते हैं। सैन्य समाधान की कोई राह नहीं है और एक पक्ष दूसरे पक्ष को नहीं हरा सकता।'' उन्होंने कहा, ''ब्राहिमी ने अपने मध्यपूर्व की यात्रा से हमें परिणाम दिखाया है। चीन, सीरिया के मसले के राजनीतिक समाधान के लिए जेनेवा-2 सम्मेलन के आयोजन को सक्रिय समर्थन देता है।'' 

उन्होंने कहा कि चीन, सीरिया में किसी विदेशी सैन्य हस्तक्षेप का समर्थन नहीं करेगा। सुन ने कहा, ''हम विदेशी सैन्य हस्तक्षेप को अस्वीकार करते हैं और सीरिया में युद्ध विराम व हिंसा की समाप्ति की कामना करते हैं।'' जेनेवा-2 सम्मेलन का उद्देश्य सीरिया में सरकार और विपक्ष को साथ ला कर देश की हालिया स्थिति का राजनीतिक समाधान ढूंढना है।

कोई टिप्पणी नहीं: