निफ्टी 35 महीने के उच्चतम स्तर पर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 30 अक्तूबर 2013

निफ्टी 35 महीने के उच्चतम स्तर पर.

बुधवार को भारतीय शेयर बाजार फ्लैट खुले, लेकिन फॉरेन इनवेस्टर्स की खरीदारी जारी रहने से शुरुआती कारोबार में ही निफ्टी 35 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। दोपहर 2 बजे नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 37.80 पॉइंट ऊपर 6258.70 पर कारोबार कर रहा था। कारोबार के दौरान सूचकांक ने 6262.70 का दिन का उच्चतम स्तर बनाया, जबकि 6222.70 का निम्नतम स्तर रहा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स भी 2 बजे 129 पॉइंट ऊपर 21058 पर कारोबार कर रहा था।

मंगलवार शाम को 20929.01 पर बंद होने वाला सेंसेक्स बुधवार सुबह 20944.14 पर खुला। सेंसेक्स के शुरुआती कारोबार में भारती एयरटेल में करीब 3 फीसदी की उछाल दर्ज की गई। भेल और आईसीआईसीआई बैंक में भी डेढ़ से दो फीसदी तक की बढ़त देखी गई। सबसे ज्यादा गिरावट एसएसएलटी, विप्रो और एचडीएफसी बैंक में दिखाई दी।

सेक्टर के हिसाब से सेंसेक्स के शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त रीयल्टी, बैंक और ऑटो में दर्ज की गई। गिरावट केवल कैपिटल गुड्स में देखने को मिली। मंगलवार शाम को 6220.90 पर बंद होने वाला निफ्टी 6,230.80 पर खुला। निफ्टी के शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त भारती एयरटेल, भेल और डीएलएफ में दर्ज की गई। सबसे ज्यादा गिरावट रैनबेक्सी, एसएसएलटी और विप्रो में देखने को मिली।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बुधवार सुबह एशिया के निक्केई में करीब 1 फीसदी, हैंग सैंग और शंघाई कंपोजिट में 0.75 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई। मंगलवार को यूरोप के प्रमुख शेयर बाजारों में करीब आधे से दो फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई। मंगलवार को प्रमुख अमेरिकी शेयर बाजार भी 0.30 से लेकर 0.75 फीसदी तक की बढ़त के साथ बंद हुए।

कोई टिप्पणी नहीं: