हैदराबाद जा रही वॉल्वो बस में भीषण आग, 40 के मरने की आशंका - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 30 अक्तूबर 2013

हैदराबाद जा रही वॉल्वो बस में भीषण आग, 40 के मरने की आशंका

आंध्र प्रदेश के महबूब नगर के पास एक वॉल्वो बस में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 40 यात्रियों की जलकर मौत हो गई है। कुछ यात्री घायल भी हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरू से हैदराबाद जा रही थी। तभी बस में तेज विस्फोट हुआ और बस में अफरा तफरी मच गई। बस में 49 यात्री सवार थे। इनमें से 40 की मौत हो गई है। बस का चालक, सफाईकर्मी सहित सात लोग इससे निकलने में कामयाब रहे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जब्बार ट्रैवल्स की वॉल्वो बस में 49 लोग सवार थे। बस के पुलिया से टकराने के बाद डीजल की टंकी में आग लग जाने के दौरान यात्री सो रहे थे। नजदीकी गांव के लोगों ने बताया कि कुछ मिनटों में ही बस राख में तब्दील हो गई। मृतकों के अत्यधिक झुलस जाने की वजह से उन्हें पहचानना मुश्किल है। महबूबनगर के जिला कलेक्टर एम गिरिजा शंकर ने कहा कि पांच यात्रियों का वानापर्ती के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक नागेंद्र कुमार के साथ घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि बस से 29 यात्रियों की ही सूची मिली है, जबकि अन्य लोग रास्ते में बस में सवार हुए थे। बस मंगलवार रात 10 बजे बेंगलुरू से निकली थी और बुधवार सुबह 6.30 बजे हैदराबाद पहुंचने वाली थी।

बस में आग लगने की सूचना पाकर मौके पर आला-अधिकारी सहित फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार बस में भीषण आग लगने का कारण डीजल की टंकी में विस्फोट होना बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि यह त्रासदीपूर्ण हादसा उस समय हुआ जब बस एक पुलिया से टकरा गयी। बस कर्नाटक की राजधानी बेंगलूर से आंध्रप्रदेश की राजधानी हैदराबाद जा रही थी। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। तेलुगूदेशम पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने भी त्रासदी पर दुख व्यक्त किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: