मुजफ्फरनगर में फिर सांप्रदायिक हिंसा, तीन की हत्या, 8 गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2013

मुजफ्फरनगर में फिर सांप्रदायिक हिंसा, तीन की हत्या, 8 गिरफ्तार.

मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना इलाके में बुधवार रात फिर सांप्रदायिक हिंसा हुई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। एक माह पहले ही इस जिले में सांप्रदायिक हिंसा में करीब 60 लोग मारे गए थे। हिंसा की ताजा घटना के बाद प्रशासन ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। हिंसा के सिलसिले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
    
जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज ने बताया कि मोहम्मदपुरसिंह गांव में दो समुदाय के सदस्यों के बीच संघर्ष में एक महिला सहित चार लोगों को पीट पीट कर मार डाला गया। चार में से तीन की पहचान 20 वर्षीय अफरोज, 21 वर्षीय मेहरबान और 22 वर्षीय अजमल के रूप में हुई है। प्रतीत होता है कि ताजा घटना इलाके में व्याप्त सांप्रदायिक तनाव का नतीजा है। मुजफ्फरनगर जिले के जिन हिस्सों में बीते माह सांप्रदायिक हिंसा हुई थी, उनमें मोहम्मदपुरसिंह गांव भी था।
    
सूत्रों ने बताया कि मोहम्मदपुरसिंह गांव के लोगों का संघर्ष हुसैनपुर गांव के लोगों के साथ हुआ जिसमें तीन युवाओं की जान गई। हालांकि दोनों गांवों के बीच एक किलोमीटर की दूरी है लेकिन उनके खेत पास में ही स्थित हैं। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि पांच व्यक्ति मोहम्मदपुरसिंह गांव में रहने वाले एक समुदाय के सदस्यों पर हमले की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटना में तीन लोग मारे गए और दो भागने में सफल रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। सूत्रों ने दावा किया कि मारे गए लोग वह हैं जो हिंसा के बाद से राहत शिविरों में रह रहे थे। एसएसपी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी किसी भी अवांछित घटना को रोकने के लिए इलाके में ही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: