चुनाव पूर्व सर्वेक्षण मनोरंजन का एक साधन है : नीतीश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2013

चुनाव पूर्व सर्वेक्षण मनोरंजन का एक साधन है : नीतीश

नीतीश ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग लाल किला पर झंडा फहराने का सपना देख रहे हैं और मंचों पर ही नकली लाल किला बना रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यू के नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को चुनाव पूर्व होने वाले सर्वेक्षणों पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह और कुछ नहीं मनोरंजन का एक साधन है और इन सर्वेक्षणों का कोई मतलब नहीं है.
     
नीतीश कुमार ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि सर्वे और कुछ नहीं मनोरंजन का साधन है. वे सौ पचास लोगों से पूछ लेते हैं और जनता का मूड भांप लेने का दावा करते हैं. किससे पूछते हैं क्या पूछते हैं पता नहीं. उन्होंने कहा कि हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ है. हमारे देश में सिर्फ दो पार्टी का वर्चस्व या प्रभाव नहीं है. अलग अलग जगहों पर अलग-अलग पार्टियों का प्रभाव है. कुछ लोगों से कुछ सवाल पूछ कर लोगों के मूड का अंदाजा लगाना संभव नहीं है. 
     
राजधानी के मटियामहल क्षेत्र के विधायक शोएब इकबाल और उनके कुछ समर्थकों के जनता दल यू में शामिल होने के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में नीतीश ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर भी अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा. उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि देश में कुछ हवा बांधी जा रही है. कुछ लोग सपना देख रहे हैं लाल किला पर झंडा फहराने का. इस कदर सपने देख रहे हैं कि वे लाल किला पहुंचे न पहुंचे वे अपने मंचों पर ही नकली लाल किला बना रहे हैं. 

जदयू के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष एवं सांसद शाबिर अली के निवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में नीतीश ने दिल्ली में बिहारी कामगारों की महत्ता पर जोर देते हुए कहा कि बिहार के कामगार दिल्ली के पूरे जीवन में शामिल हैं और वह दिल्ली पर किसी तरह का बोझ नहीं हैं बल्कि दिल्ली वालों का बोझ उठाते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बिहार के लोग तय कर लें कि एक दिन काम नहीं करेंगे, तो उस दिन दिल्ली ठहर जायेगी. उन्होंने दिल्ली के दूर दराज के इलाकों में बुनियादी सुविधाओं के अभाव का भी जिक्र किया और विकास का लाभ सभी इलाकों और सभी लोगों तक पहुंचाने की बात की. 
     
नीतीश कुमार ने शोएब इकबाल और उनके साथियों के जनता दल यू में शामिल होने का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि आगामी चुनाव में जनता दल यू दिल्ली में अपनी पहचान बनायेगी ओर एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी. इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने भी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि उनके पीछे कारपोरेट सेक्टर के लोग जोर लगा रहे हैं. शाबिर अली ने दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव में जदयू के पूरे दमखम के साथ उतरने की बात करते हुए विश्वास जताया कि उनकी पार्टी काफी मजबूती से उभरेगी.

कोई टिप्पणी नहीं: