पटना विस्फोट का तीसरा संदिग्ध गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 30 अक्तूबर 2013

पटना विस्फोट का तीसरा संदिग्ध गिरफ्तार


patna blast
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार पुलिस के साथ मिलकर, पटना में रविवार को हुए सिलसिलेवार विस्फोट के मामले में एक और संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी बुधवार को पुलिस ने दी। पुलिस, विस्फोट की इस घटना के सिलेसिले में पहले ही दो व्यक्तियों (इम्तियाज और ऐनुल उर्फ तारिक) को गिरफ्तार कर चुकी है। एनआईए और बिहार पुलिस की एक टीम ने मंगलवार को पूर्वी चंपारण जिले के अलौली गांव निवासी अरशद आलम (24) को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "अरशद को, पटना जंक्शन पर हुए पहले विस्फोट के तुरंत बाद गिरफ्तार किए गए इंडियन मुजाहिद्दीन के दो संदिग्ध गुर्गो में से एक मोहम्मद इम्तियाज अंसारी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया।"  एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "एनआईए और आईबी (इंटेलिजेंस ब्यूरो) के अधिकारियों ने बुधवार को अरशद से सिलेसिलेवार विस्फोटों में उसकी भूमिका के बाबत पूछताछ की।"

मनोविज्ञान विषय में स्नातक अरशद झारखंड स्थित रांची में एक कोचिंग सेंटर चलाता है। वह विस्फोटों के एक दिन बाद सोमवार को अपने पैतृक गांव लौटा था। एनआईए को उसके इम्तियाज से घनिष्ठ संबंध होने का संदेह है। पटना के पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने कहा कि पुलिस पूछताछ के लिए अरशद को गुरुवार को रिमांड पर लेगी। उल्लेखनीय है कि पटना में रविवार को हुए सात बम विस्फोटों में छह व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 83 अन्य घायल हो गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: