तीन टाइम बम पटना ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकी के घर से मिले. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2013

तीन टाइम बम पटना ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकी के घर से मिले.

रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के सिठिओ बस्ती निवासी,पटना सीरियल बम ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकी इम्तियाज के आवास से आरडीएक्स से भरे तीन टाइम बम मिले हैं। मंगलवार की आधी रात उसके आवास में छापेमारी में एनआइए को यह सफलता मिली है। बम स्टील से पैक तीन टेबल घड़ियों के रूप में हैं।

बिहार के बोधगया मंदिर में विस्फोट के बाद बरामद टाइमर भी इम्तियाज के घर से बरामद टाइम बम से मिलता-जुलता है। आशंका है कि बोधगया मंदिर में विस्फोट में भी इम्तियाज की संलिप्तता है। बताया गया है कि मंगलवार की रात करीब 12 बजे राष्ट्रीय जांच एजेंसी के साथ-साथ रांची प्रक्षेत्र के आइजी एमएस भाटिया, एसएसपी साकेत कुमार सिंह, पटना पुलिस के पदाधिकारी, डोरंडा व रातू के थानेदार इम्तियाज के आवास पहुंचे और सर्च अभियान चलाया।

 तलाशी के दौरान एनआइए की टीम ने उन कमरों की भी तलाशी ली, जहां दो दिनों से पहुंच रही पुलिस छानबीन नहीं कर पाई थी। एनआइए को स्टील की तीन उन्नत टेबल घड़ियां मिलीं। एनआइए टीम ने बताया कि वह तीन घड़ियां नहीं, बल्कि आरडीएक्स से भरे तीन उन्नत किस्म के बम हैं। पुलिस तीनों घड़ियों के अलावा दो दीवार घड़ी भी ले गईं।

दीवार घड़ियों में भी पतले-पतले तार निकले हुए हैं। उस कमरे से भी पेन ड्राइव व उर्दू की किताबें मिली हैं। इम्तियाज के आवास से अमोनियम नाइट्रेट के अलावा चार-पांच डिब्बों में चायपत्ती की तरह का एक पाउडर भी बरामद किया गया है। सुबह तीन बजे तक चली छानबीन के बाद इम्तियाज के उक्त कमरे को एनआइए ने सील कर दिया है। एनआइए की टीम ने तीन अन्य युवक डोरंडा के पोखरटोली निवासी बिजली मिस्त्री परवेज अंसारी, राशन दुकानदार नौशाद अंसारी व कलीम अंसारी को पकड़कर लंबी पूछताछ की। तीनों से इम्तियाज से की गई बातचीत के ब्योरे निकाले गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: