1971 की जंग के बाद सबसे बड़ी गोली बारी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 26 अगस्त 2014

1971 की जंग के बाद सबसे बड़ी गोली बारी

पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में सीमा पर हो रही फायरिंग 1971 के युद्ध के बाद से सबसे भारी-भरकम है। बीएसएफ के प्रमुख डीके पाठक ने एक न्यूज चैनल बातचीत में कहा कि यह गोलीबारी पहले से बहुत अलग है और इसमें नागरिकों तक को निशाना बनाया जा रहा है। 

पिछले कई दिनों से भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है। इसमें अब तक दो नागरिकों की जानें जा चुकी हैं और 15 घायल हुए हैं। तीन हजार से ज्यादा लोगों को अपना घरबार छोड़कर बंकरों में शरण लेनी पड़ी है। 

इस फायरिंग ने भारतीय सेना को भी नुकसान पहुंचाया है। अब तक तीन सैनिक, दो पुलिसकर्मी और बीएसएफ के दो जवान शहीद हो चुके हैं। बीएसएफ को सरकार ने पाकिस्तान को उचित जवाब देने के निर्देश दे दिए हैं और 15 अगस्त के बाद से बीएसएफ ने पाकिस्तानी गोलाबारी का बराबर जवाब दिया है जिसमें पाकिस्तान को भी भारी नुकसान हुआ है। 

मंगलवार को दोनों देशों के सीनियर अफसरों के बीच बैठक हुई जिसमें शांति स्थापित करने पर चर्चा की गई। भारत का दावा है कि पाकिस्तान ने पिछले दो हफ्तों में 20 से ज्यादा बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। पाठक ने कहा, 'इस गोलाबारी को शुरू करने के पीछे पाकिस्तान का मकसद साफ नहीं है।' 

कोई टिप्पणी नहीं: