नीतीश के अतिमहत्वाकांक्षा से बर्बाद हो रहा है बिहार : रघुवर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 24 जुलाई 2016

नीतीश के अतिमहत्वाकांक्षा से बर्बाद हो रहा है बिहार : रघुवर

aghuba-attack-nitish
पटना 23 जुलाई, झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रघुवार दास ने आज आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अतिमहत्वाकांक्षा के कारण ..राजनीति का नशा.. चढ़ गया है जिससे प्रदेश बर्वाद हो रहा है । श्री दास ने यहां तेली-साहू समाज के पंचायत प्रतिनिधियों के अभिनंदन समारोह का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिये बगैर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ..नामदार.. है और वह (श्री दास) ..कामगार..। कामगार को कोई कैसे बर्बाद करेगा ।उन्होंने कहा कि अपने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में ही उन्होंने सीखा है कि किस तरह से सुशासन चलाया जाता है । मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की यही खुबसुरती है कि एक मुखिया जहां मुख्यमंत्री बन सकता है वहीं चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री भी बन सकता है । बिहार के लोगों को किसने 10 वर्षो तक नशा कराया और दर्द दिया ,इससे कोई अंजान नहीं है । उन्होंने कहा कि अब दवा दिया जा रहा है ।

श्री दास ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसा डाक्टर पहले कभी नहीं किसी ने देखा होगा कि पहले दर्द दिया और बाद में दवा दे रहा है । शराबबंदी के नाम पर ..नौटंकी.. की जा रही है । उन्होंने कहा कि नशा खराब होता है चाहे वह गुटका ,खैनी , सिगरेट ,पान ,गांजा या फिर भांग का । उन्होंने कहा कि राजनीति का नशा सबसे खराब होता है । मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी राजनीतिक नशा की जकड़ में श्री कुमार आ गये है । बिहार बर्बाद हो रहा है । उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार ,सिंचाई, शिक्षा और विकास की कही बात नहीं हो रही है । इसी तरह पर्यटन के क्षेत्र में विकास की कोई योजना नहीं शुरू की गयी है । बिहार में प्राकृतिक धरोहरों की कमी नहीं है और इसको बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर लाये जा सकते है । श्री दास ने कहा कि बिहार में युवाओं एवं गरीबों को रोजगार मिले इसकी चिंता राज्य सरकार को नहीं है । राज्य सरकार को सिर्फ चिंता शराब की है ।उन्होंने कहा कि पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में सभी राजनीतिक दलों ने एकजुट होकर पहल की थी । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार झारखंड और उत्तर प्रदेश पर शराब को लेकर निशाना साध रहे हैं ,लेकिन पश्चिम बंगाल से शराब आ रहा है इसके बावजूद चुप्पी साधे हुए है । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी तरह नेपाल से भी शराब आ रहा है , लेकिन इस पर श्री कुमार कुछ नहीं बोल रहे हैं । अवैध शराब पीने से गया और छपरा में कई लोग मरे है । उन्होंने कहा कि अवैध शराब के पीने से गरीब लोगों की जान जा रही है । शराबबंदी के बाद से बिहार में 25 प्रतिशत गांजा की बिक्री बढ़ी है और भांग का भी बिक्री बढ़ेगा । श्री दास ने कहा कि सिर्फ कानून बनाने से ही नहीं होता बल्कि इसके लिए जागरूकता भी जरूरी है । दहेज निरोधक अधिनियम बनने के बावजूद दहेज को लेकर महिलाओं को जलाकर मार दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए गांव-गांव में जनजागरण अभियान चलाना चाहिए तभी इसके बेहतर परिणाम आयेंगे । उन्होंने कहा कि झारखंड में सरकार ने नशामुक्त गांव के लिए एक लाख रूपया पुरस्कार की योजना शुरू की है । मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में वह स्वयं और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी गांव में अधिकारियों के साथ जाकर गांव की योजना तैयार कर रहे है । एक-एक गांव का दौरा कर योजना तैयार की जा रही न कि राजधानी रांची में बैठकर । उन्होंने कहा कि जल प्रबंधन का काम किया जा रहा है ताकि वर्षा का पानी संचय किया जा सके और इसका लाभ किसानों को मिले । कई तालाबों की जहां खुदाई की गयी है वहीं लगभग 50 हजार तालाबों का जिर्णोद्धार किया गया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से कई अन्य योजनाऐं भी शुरू की गयी है । इस मौके पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ,डिबरूगढ़ के सांसद रामेश्वर तेली, विलाशपुर के सांसद लखन लाल साहू ,प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडये , विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता डा.प्रेम कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंद किशोर यादव ,विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद और महिला आयोग की सदस्य श्रीमती सुषमा साहू ने भी अपने विचार व्यक्त किये। 

कोई टिप्पणी नहीं: