टॉपर्स मामले के आरोपियों के बैंक खातो को खंगालने की कार्रवाई शुरु - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 1 जुलाई 2016

टॉपर्स मामले के आरोपियों के बैंक खातो को खंगालने की कार्रवाई शुरु

bank-account-sealed-in-bihar-toppers-scam
पटना 30 जून, बिहार इंटरमीडियेट की परीक्षा में टॉपर्स फर्जीवाड़ा मामले के आरोपियों के बैंक खातों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही इनके खातो को खंगालना शुरु कर दिया गया है । टॉपर्स मामले के लिये गठित विशेष जांच दल (एसआइटी ) सूत्रों ने आज यहां बताया कि जेल में बंद फर्जीवाड़ा मामले के मुख्य आरोपी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर लालकेश्वर प्रसाद सिंह , उनकी पत्नी एवं पटना के गंगा देवी महिला महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर उषा सिन्हा , मामले के मास्टरमाइंड एवं वैशाली जिले के कीरतपुर स्थित विशुनदेव राय कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के बैंक खातों को खंगाला जा रहा है । इसी तरह इस मामले के अन्य आरोपियों के बैंक खातों की भी जांच शुरु कर दी गयी है । 

सूत्रों ने बताया कि जांच में यह देखा जा रहा है कि आरोपियों ने अपने खाते से किन-किन लोगों के साथ लेन-देन की है । आरोपी अपने खाता में जमा राशि को बेनामी खाता में नहीं भेज सके इसी को ध्यान में रखते हुए उनके खातों को जब्त किया जा रहा है । साथ ही आरोपियों से जुड़े कुछ अन्य लोगों के खातों को भी खंगाला जा रहा है ।उल्लेखनीय है कि एसआईटी ने कल ही सभी बैंकों के क्षेत्रीय प्रबंधकों को टॉपर्स फर्जीवाड़ा के आरोपियों के खातों को जब्त कर जमा राशि का क्रमवार ब्यौरा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था । आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) भी टॉपर्स फर्जीवाड़ा के आरोपियों के आर्थिक पहलू की जांच कर रही है । 

कोई टिप्पणी नहीं: