सुसाइड नोट में बंसल के लगाए आरोपों की होगी जांच:सीबीआई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 28 सितंबर 2016

सुसाइड नोट में बंसल के लगाए आरोपों की होगी जांच:सीबीआई

नयी दिल्ली 28 सितंबर, केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने कहा है कि कंपनी मामलों के मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल ने अपने सुसाइड नोट में सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ जो भी आरोप लगाए हैं उनकी निष्पक्षता के साथ जांच की जाएगी। 

श्री बंसल और उनके पुत्र ने कल मधु विहार स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर कथित रुप से आत्महत्या कर ली थी। दोनों के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था। श्री बंसल पर एक फार्मा कंपनी से रिश्वत लेने का आरोप था और इस मामले में उनके खिलाफ सीबीआई जांच चल रही थी। दो महीने पहले श्री बंसल की पत्नी और बेटी ने भी आत्म हत्या कर ली थी। 

सीबीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया कि श्री बंसल के फ्लैट से मिला सुसाइड नोट पुलिस ने आज उसे सौंप दिया है। इस सुसाइड नोट में बसंल और ने सीबीआई के कुछ अधिकारियों के खिलाफ जांच के दौरान उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को परेशान करने का आरोप लगाया है। सीबीआई ने कहा है कि इन आरोपों की विस्तृत जांच की जाएगी। ‘एजेंसी किसी भी व्यक्ति को परेशान किए बिना जांच का काम कानून के दायरे में पूरी निष्पक्षता और ईमानदारी से करने के लिए प्रतिबद्ध है। यदि जांच में किसी भी अधिकारी के खिलाफ नियमों के उल्लंघन का कोई भी मामला सामने आता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और इसकी सूचना सक्षम न्यायालय को भी दी जाएगी।. मुंबई की एक फार्मा कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में श्री बंसल के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही थी। 

पत्नी और बेटी की मौत से श्री बसंल को काफी आघात लगा था। कल वह और उनका पुत्र अपने फ्लैट में मृत पाए गए। उनके मरने की खबर सबसे पहले घरेलू नौकरानी को लगी थी जिसके बाद पुलिस काे इसकी सूचना दी गई। पुलिस को घटना स्थल से दो सुसाइड नोट भी मिली है जिसमें परिवार की फोटो भी लगी हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं: