भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर कोई प्रतिबंध नहीं - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 20 अक्तूबर 2016

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर कोई प्रतिबंध नहीं

नयी दिल्ली 20 अक्टूबर. उरी आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने को लेकर उठे विवाद के बीच सरकार ने आज स्पष्ट किया कि इन कलाकारों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है । विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने आज यहां नियमित ब्रीफिंग में इस बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर सरकार की ओर से किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। 

उन्होंने कहा कि भारत में पाकिस्तान के चैनल अभी भी देखे जा सकते हैं । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा भारत के टेलीविजन चैनलों पर प्रतिबंध लगाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है और इससे पता चलता है कि पाकिस्तान में आत्मविश्वास की कमी है । एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने पुष्टि की कि पाकिस्तान में भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को वहां के विदेश मंत्रालय ने बुलाया था । पाकिस्तान ने कथित संघर्ष विराम उल्लंघन पर अपनी चिंता से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आेर से घुसपैठ की कोशिश विफल करने के लिए भारतीय सेना ने फायरिंग की थी जिसका दूसरी ओर से भी जवाब दिया गया था । उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने कहा है कि इस फायरिंग में उसका एक असैनिक मारा गया है और भारत को इसकी जांच कर इसका परिणाम पाकिस्तान के साथ साझा करना चाहिए ।

कोई टिप्पणी नहीं: