आयुक्त कार्यालय पर ए.आई.एस.एफ. का रोषपूर्ण प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों से तीखी झड़प - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 16 जनवरी 2017

आयुक्त कार्यालय पर ए.आई.एस.एफ. का रोषपूर्ण प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों से तीखी झड़प

आयुक्त कार्यालय पर ए.आई.एस.एफ. का रोषपूर्ण प्रदर्षन, इंटर परीक्षा में छात्राओं को फार्म भरने से वंचित किए जाने से पूरा आक्रोष बी.एस.ई.बी. सचिव से मिला प्रतिनिधिमंडल, सचिव ने कहा कि सेन्ट अप परीक्षा से रोके जाने का पहला मामला, प्राचार्य पर कार्रवाई को लेकर कल उच्च षिक्षा निदेषक ने प्रतिनिधिमंडल बुलाया । 



aisf logo
पटना:- गुलजारबाग महिला काॅलेज में 40 छात्राओं को इंटर की परीक्षा में फार्म भरने से वंचित किए जाने से आंक्रोषित छात्राओं ने आज पटना आयुक्त कार्यालय पर रोषपूर्ण प्रदर्षन किया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष सह प्रमंडलीय आयुक्त से मिलने की मांग को लेकर ए.आई.एस.एफ. के बैनर तले प्रदर्षन करने पहुंचे छात्र-छात्राएं इतने गुस्से में थे कि पुलिसकर्मियों को धक्का देते हुए आयुक्त कार्यालय के अंदर पहुंच गए । इस दौरान पुलिस और प्रदर्षनकारी छात्र-छात्राओं में कई ंबार तीखी नोंक झोंक हुई। इस दौरान भारी संख्या में पुरूष व महिला पुलिस बल तथा जिला नियंत्रण कक्ष के दण्डाधिकारी पहुंचे। ए.आई.एस.एफ. नेताओं ने लंबे दिनों से परीक्षा समिति में पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं की परेषान है इसलिए तत्काल में समिति को पूर्णकालिक अध्यक्ष चाहिये दण्डाधिकारी के साथ आंदोलनकारी छात्र-छात्राओं का प्रतिनिधिमंडल आयुक्त के सचिव कृत्यानंद सिंह से मिला। आयुक्त के सचिव ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव अनूप कुमार सिन्हा, से फोन पर बात की तथा प्रतिनिधिमंडल बोर्ड कार्यालय भेजा। 
जिला नियंत्रण कक्ष के दण्डाधिकारी के साथ छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल परीक्षा समिति के सचिव अनूप कुमार सिन्हा से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि प्राचार्य ने पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर महाविद्यालय की 40 छात्राओं का फार्म भरने से रोक दिया है। प्राचार्य ने सेन्टअप परीक्षा में मनमाने तरीके से छात्राओं को फेल कर फार्म भरने से रोका है। सचिव से कहा कि प्राचार्य विद्यु रानी सहाय सिंह छात्राओं को जाति व धर्म के आधार पर टिप्पणी एवं भद्दी-भद्दी गालियां देती है। सचिव श्री अनुप कुमार सिन्हा ने कहा कि सेन्टअप परीक्षा दुबारा लेने एवं फार्म भरने से रोका जाने का यह पहला मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह मसला प्राचार्य के स्तर का है इस पर उन्हीं को निर्णय लेना है समिति अलग से कोई आदेष जारी नहीं कर सकती। उन्होंने उच्च षिक्षा निदेषक खालिद मिर्जा से भी फोन पर बात की। कल उच्च षिक्षा निदेषक से 10 बजे दिन में प्रतिनिधिमंडल मिलेगा। सचिव से मिले छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में ए.आई.एस.एफ. के राज्य सचिव सुषील कुमार, राष्ट्रीय छात्रा सह संयोजिका आरती कुमारी, जूली कुमारी, प्रवीण, अमिता कुमारी, खुबू कुमारी, शामिल थे। वहीं प्रदर्षन में ए.आई.एस.एफ. के जिला सचिव सुषील उमाराज, पीयू अध्यक्ष राकेष प्रसाद, राज्य परिषद सदस्य अभिषेक आनंद, अफरोल, विकाष, बिट्टू, नूरी, आयषा, कोमल, निषु, अनामिका, सुधा, अनिता सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: