गंगा नदी के प्रदूषण और सफाई अभियान की सफलता के हनुमान जी का आर्शीवाद लेने सौंसर आई उमा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 22 जनवरी 2017

गंगा नदी के प्रदूषण और सफाई अभियान की सफलता के हनुमान जी का आर्शीवाद लेने सौंसर आई उमा

cleaning-of-the-river-ganga-pollution-and-the-success-of-the-campaign-to-seek-the-blessings-of-lord-hanuman-was-sunsr-uma
छिंदवाडा, 22 जनवरी, केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने जिले की सौसर तहसील में कहा कि मै गंगा नदी के प्रदूषण एवं सफाई अभियान के तहत दूसरे चरण की सफलता के लिए जाम सांवली वाले हनुमान जी से आशीर्वाद लेने के लिए आई हू, जो तेरह हजार करोड का है और सबसे बडा मिशन है। सुश्री भारती ने जिले की सौसर तहसील स्थित प्रसिद्ध जाम सांवली मंदिर में लेटे हनुमान की पूजा अर्चना के बाद कहा कि मैने 2003 में मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन यात्रा जाम सांवली के हनुमान जी से आशीर्वाद लेकर की शुरु की थी। वह अभी यहां गंगा नदी के प्रदूषण एवं सफाई अभियान के तहत दूसरे चरण की सफलता के लिए हनुमान जी से आशीर्वाद लेने के लिए आई है। सुश्री भारती ने कल रात छिंदवाडा -नागपुर रोड पर सिमरिया ग्राम में सांसद कमलनाथ द्वारा निर्मित खडे हनुमान के मंदिर के भी दर्शन किये, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और छिंदवाडा की मेयर कांता सदारंग ने उनका स्वागत किया। उन्होंने सिमरिया मंदिर में आने का कारण बताते हुए कहा कि कमलनाथ ने कहा था कि छिंदवाडा जाओगी तो सिमरिया मंदिर में जरुर जाना। यहां पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो नोटबंदी का निर्णय लिया है उसका समर्थन बडे पैमाने पर गरीब जनता ने किया है और एक बडा गरीब वर्ग वो चाहे अल्पसंख्यक हो, पिछडा वर्ग हो, वह उत्तरप्रदेश में भाजपा को जितायेगा। आरक्षण पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रवक्ता के बयान पर उन्होंने कहा कि अम्बेडकर जी का संदर्भ लेते हुए श्री वैद्य जो कहा था और जो इलेक्ट्रानिक्स मीडिया में दिखाया जा रहा है। वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा आरएसएस हो या भाजपा समाज में आखिरी आदमी तक विषमता समाप्त होने तक आरक्षण को बनाए रखने की पक्षधर है। सुश्री उमा भारती रात में छिंदवाडा में विश्राम कर आज सुबह भोपाल के लिए प्रस्थान कर गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: