नीतीश का राजनीति के लिए बच्चों को लाइन में लगाना बेहद निंदनीय: कुणाल. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 21 जनवरी 2017

नीतीश का राजनीति के लिए बच्चों को लाइन में लगाना बेहद निंदनीय: कुणाल.


  • स्कूली छात्रा बलात्कार-हत्याकांड पर चुप्पी साधे नीतीश कुमार द्वारा अपनी राजनीति चमकाने के लिए बच्चों को लाइन में लगाना बेहद निंदनीय: कुणाल.
  • बच्चों पर अत्याचार और लोगों को धमकाकर लाइन लगाने वाले नीतीश कुमार बिहार की जनता से माफी मांगें.

पटना 21 जनवरी 2016, माले राज्य सचिव कुणाल ने कहा है कि मानव शृंखला में स्कूली बच्चों को लगाकर नीतीश सरकार ने अपनी संवेदनहीनता का परिचय दिया है. एक तरफ लगातार आंदोलनों के बावजूद जहां वे हाजीपुर स्कूली छात्रा-बलात्कार हत्याकांड पर एक शब्द नहीं बोल रहे, वहीं दूसरी ओर अपनी राजनीति चमकाने के लिए स्कूली छात्रों को लाइन में लगवा रहे हैं. यह बेहद निंदनीय है. उन्होंने आगे कहा कि शराबबंदी पर नीतीश कुमार के आज के इस ढकोसले के खिलाफ भाकपा-माले, ऐपवा, आइसा व इनौस द्वारा आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन बलात्कार व हत्या की शिकार डीका कुमारी व रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग पर गांव-गांव में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा और उपवास भी रखा जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि आज की जंजीर के दौरान सरकार और प्रशासन ने बच्चों को लाइन में तो लगा दिया, लेकिन उनके लिए न्यूनतम व्यवस्था भी नहीं की गयी. हाजीपुर में कुव्यवस्था के कारण ट्रक की चपेट में आ जाने की वजह से एक स्कूली छात्रा की मौत बेहद दुखद है. राज्य के विभिन्न हिस्सों से खबर आ रही है कि पानी के अभाव में बच्चे बेहोश होते रहे. यहां तक कि भागलपुर में पुलिस ने ही लाइन में लगे बच्चों को पीट दिया. अपनी राजनीति चमकाने के इस घृणित खेल में नीतीश कुमार ने बच्चों पर बेहद अत्याचार ढाहने का कार्य किया है. इस अत्याचार के लिए उन्हें बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए. भाकपा-माले विधायक दल नेता काॅ. महबूब आलम ने बताया कि बलरामपुर के अगरेल हाॅल्ट पर 55 वर्षीय जमालुद्दीन की मृत्यु मानव जंजीर से लौटते वक्त हो गयी और बारसोई में 7 वर्षीय शाहिद गंभीर रूप से घायल है. 60 वर्षीय दोनों आंखों से लाचार जैनुद्दीन  को यह धमकाकर मानव जंजीर में शामिल करवाया गया कि ऐसा न करने पर उनका राशन कार्ड जब्त कर लिया जाएगा. माले नेताओं ने इसकी कड़ी भत्र्सना की है और मानव जंजीर के दौरान मारे लोगांे को तत्काल 20 लाख रुपये का मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग की है.

वहीं भाकपा (माले ) के मधुबनी जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने डंण्डे की जोड़ पर बनबाये गये मानव श्रृंखला को ढ़कोसला करार दिया है। उन्होंने आगे कहां कि माले जनभावनाओं के साथ रहते हुए,शराबबंदी के लिए लगातार आन्दोलन चलाते रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: